आईपीएल T20 की तर्ज पर मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग… यह स्टार खिलाड़ी दिखाएंगे मैदान में पर अपना जलवा

On the lines of IPL star players will show their talent on the field in Madhya Pradesh Premier League also

अब ग्वालियर चीता, जबलपुर लॉयन, भोपाल लेपर्ड क्रिकेट के मैदान में दहाड़ने को तैयार हैं। दरअसल ग्वालियर में पहली बार मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग का आगाज होने जा रहा है। जीडीसीए के उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया ने जानकारी दी और बताया कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्र के वंचित लेकिन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को एक बेहतर‌ प्लेटफार्म देने‌ के लिए किए जा रहे‌ इस आयोजन में मध्यप्रदेश की पांच टीमें हिस्सा लेंगी।

महानआर्यमन ने किया दादा माधवराव के संस्मरणों का उल्लेख

इस समय T20 लीग का जुनून फैंस के सिर चढ़कर बोलता नजर आ रहा है। फैंस को हर दिन आईपीएल टी 20 में रोमांचक मैच देखने को मिल रहे हैं। विदेशी खिलाड़ियों के साथ भारतीय खिलाड़ी भी अपना दमखम दिखाते नजर आ रहे हैं। क्रिकेट प्रेमियों को अब IPL के बाद मध्यप्रदेश की धरती पर MPL का रोमांच देखने को मिलेगा। ग्वालियर के मैदान पर जिसकी जल्द शुरुआत होने वाली है। GDCA का लक्ष्य मध्यप्रदेश में भी केएससीए महाराजा और तमिलनाडु प्रीमियर लीग जैसी T20 लीग की तर्ज पर भरती प्रतिभाओं को मौका देने का है। ग्वालियर स्थित शंकरपुर में बने ग्वालियर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में टूर्नामेंट का आयोजन होगा। बता दें आईपीएल T20 की तर्ज पर एमपीएल यानि मध्यप्रदेश प्रीमियर लीग का आयोजन जीडीसीए करने जा रहा‌ है। प्रदेश के प्रमुख व्यावसायिक घरानों के सहयोग से आयोजित होने वाले एमपीएल सिंधिया कप को लेकर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान ग्वालियर में एमपीएल का थीम सॉन्ग रिलीज किया गया है। जीडीसीए उपाध्यक्ष महानआर्यमन सिंधिया ने अपने दादा जी और पूर्व केंद्रीय मंत्री माधवराव सिंधिया के संस्मरणों का उल्लेख करते हुए कहा माधवराव सिंधिया ने क्रिकेट खिलाड़ियों को रोजगार देने का काम किया था। अब एमपीएल मध्यप्रदेश में खिलाड़ियों के लिए ने अवसर तैयार करेगा।

खिलाड़ियों को नाम ही नहीं प्रसिद्धि के साथ पैसा भी मिलेगा

महाआर्यमन ने कहा पहली बार होने जा रहे इस एमपीएल का आयोजन ग्वालियर के शंकरपुर स्थित अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में होगा। यह केवल एक टूर्नामेंट नहीं होगा। इसमें आईपीएल की तरह मध्यप्रदेश के बड़े व्यावसायिक घरानों को भी आमंत्रित किया है। यह घराने अपनी अपनी टीम क्रिकेट के इस महाकुंभ में उतारेंगे। जिससे उभरते खिलाड़ियों को नाम ही नहीं प्रसिद्धि के साथ पैसा भी मिलेगा। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में IPL की तर्ज पर ही MPL का भी आगाज होने वाला है। इस आयोजन में भारत के जानेमाने खिलाड़ी पिच पर खेलते नजर आने वाले हैं। इन खिलाड़ियों में रजत पाटीदार, आवेश खान और वेंकटेश अय्यर जैसे नाम शामिल हैं। बता दें यह सभी मध्य प्रदेश के शीर्ष क्रिकेटर हैं। तीनों पहली मध्य प्रदेश लीग में मैदान में चौके छक्के लगाते नजर आएंगे।

Exit mobile version