यूपी लोकसभा चुनाव-2024: प्रियंका गांधी ने अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस अभियान की कमान संभाली

यूपी लोकसभा चुनाव-2024: प्रियंका गांधी ने अमेठी और रायबरेली के लिए कांग्रेस अभियान की कमान संभाली

यूपी लोकसभा चुनाव-2024: खुद उम्मीदवार न होने के बावजूद वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा उत्तर प्रदेश की महत्वपूर्ण सीटों अमेठी और रायबरेली में पार्टी के प्रचार में सबसे आगे हैं. जहां उनके भाई राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव लड़ते हैं, वहीं अमेठी के लिए पार्टी की पसंद किशोरी लाल शर्मा हैं, जो गांधी परिवार के वफादार हैं।

प्रियंका “नुक्कड़ सभाओं” की एक श्रृंखला आयोजित करेंगी
प्रियंका गांधी वाड्रा एक गहन आउटरीच अभियान की शुरुआत करते हुए आज बुधवार को “नुक्कड़ सभाओं” की एक श्रृंखला आयोजित करने वाली हैं। वह सोमवार को रायबरेली पहुंचीं और उसके बाद भुएमऊ गेस्टहाउस में स्थानीय कांग्रेस नेताओं के साथ व्यापक बैठकें कीं।

‘अब आपके 24 घंटे मेरे हैं’
सोमवार को एक बैठक के दौरान, प्रियंका ने कथित तौर पर दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में एक मजबूत लड़ाई के महत्व पर जोर देते हुए, 18 मई तक रायबरेली में रहने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को एकजुट करते हुए कहा, “आपके 24 घंटे अब मेरे हैं। मैं आपको धक्का दूंगी, आपका मार्गदर्शन करूंगी, लेकिन आपके साथ मजबूती से खड़ी रहूंगी। मेरे दरवाजे आपके लिए किसी भी समय खुले हैं। यह चुनाव संविधान की रक्षा के बारे में है। बीजेपी का लक्ष्य इसे खत्म करना है।” आरक्षण का लाभ।”

अमेठी में कांग्रेस को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है
अमेठी में कांग्रेस को कड़ी टक्कर का सामना करना पड़ रहा है। पहले यह सीट संजय गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी के पास थी, लेकिन 2019 में इस सीट पर भाजपा की स्मृति ईरानी ने कब्जा कर लिया। एक बार फिर भाजपा उम्मीदवार ईरानी ने कांग्रेस द्वारा अपना उम्मीदवार तय करने से पहले ही आक्रामक अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस की पसंद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, ईरानी ने अपनी जीत पर विश्वास व्यक्त किया और दावा किया कि मैदान में गांधी परिवार की अनुपस्थिति उनकी चुनाव पूर्व हार का संकेत देती है।

अमेठी के लोगों का मेरे दिल में विशेष स्थान है: शर्मा
किशोरी लाल शर्मा, एक जमीनी स्तर के नेता हैं जिनके पास अमेठी और रायबरेली में सांसद के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करने का पूर्व अनुभव है, वे लोगों की सेवा करने का मौका चाहते हैं। शर्मा ने कहा, “अमेठी के लोग मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखते हैं। मैं यहां 40 वर्षों से हूं। मैं अपने शीर्ष नेतृत्व के निर्देशों का पालन कर रहा हूं। मैं सिर्फ लोगों की सेवा करने का अवसर चाहता हूं।”

Exit mobile version