लोकसभा चुनाव: मां के बाद पिता अखिलेश के लिए वोट मांग रहीं अदिति..! कन्नौज के लोगों को याद दिला रहीं सपा सरकार के काम

Samajwadi Party supremo Akhilesh Yadavs daughter Aditi Yadav contesting Lok Sabha elections from Kannauj seat Dimple Yadav

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव भी सुर्खियों में आ गईं हैं। पिछले दिनों उन्हें मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र में अपनी मां ओर सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के लिए चुनाव प्रचार करते देखा गया था। वे अपनी मां के ससंदीय क्षेत्र मैनपुरी की गलियों में घूम-घूमकर सपा के लिए समर्थन जुटा रहीं थीं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर मतदान के बाद अब अदिति यादव अपने पिता अखिलेश यादव का प्रचार कर रही हैं। इसके लिए वे यूपी की कन्नौज सीट पर पहुंच गईं हैं। अदिति यादव कन्नौज में लोगों के बीच जा जाकर आने वाली 13 मई को सपा के चुनाव निशान साइकिल का बटन दबा कर वोट करने की अपील कर रही हैं।

 कन्नौज लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है और अब चौथे चरण की तैयारी है। जिसमें 13 मई को मतदान होना है। इस चरण में यूपी की कन्नौज लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां वोटिंग होगी। कन्नौज में सपा के अखिलेश यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच मुकाबला है। ऐसे में मैनपुरी लोकसभा सीट पर अपनी मां और सपा प्रत्याशी डिंपल यादव के प्रचार के बाद अब अखिलेश यादव की बेटी अदिति यादव अपने पिता के लिए कन्नौज लोकसभा क्षेत्र में पहुंच चुकी हैं। अदिति यादव ने सपा पदाधिकारियों के साथ बैठक तो की ही उनसे मिलने के बाद कन्नौज सदर विधानसभा क्षेत्र में कई जगहों पर उन्होंने जनसंपर्क भी किया और चौपाल लगाकर पिता अखिलेश यादव के पक्ष में वोट मांगे। जनसभाओं में अदिति कहती हैं यहां की जनता ने नेताजी को चुना, मम्मी यानी डिंपल यादव और पापा अखिलेश यादव को चुना। इससे पहले 2014 में मम्मी के साथ यहां आई थी। अब वे दस साल बाद पिता के लिए आप लोगों के बीच आकर वोट मांग रहीं हूं। अदिति कहती हैं। यहां यूपी में जब सपा सरकार थी तब सरकार द्वारा बहुत से विकास कार्य कराए गए हैं। इसलिए अब इन विकास कार्यों को देखते हुए ही 13 मई को लोकसभा चुनाव में साइकिल पर बटन दबाकर पिता को जिताने का काम करें।

अदिति यादव का कहना है साल 2003 में जब यूपी में सपा सरकार थेी तो कन्नौज में मेडिकल कॉलेज स्थापित हुआ गया था। साल 2012 में भी जब यहां सपा सरकार में बहुत सारे विकास कार्य कराये गए। इसी विकास को जारी रखने के लिए आप लोग 13 तारीख को समाजवादी पार्टी के पक्ष में वोट करिएगा।

Exit mobile version