ब्रेकिंग अपडेट: कोरोना नए वेरिएंट का असर 41 देशों में फैला,भारत भी पहुंचा नया वैरिएंट,छत्तीसगढ़ में आज विष्णु देव साय के 9 मंत्री लेंगे शपथ

breaking news today

कोरोना नए वेरिएंट का असर 41 देशों में फैला,भारत भी पहुंचा नया वैरिएंट

कोविड-19 का नया वैरिएंट दुनियाभर में फैल चुका है। ओमिक्रॉन के इस सबसे खतरनाक सब-वैरिएंट का नाम जेएन.1 (JN.1) है। यह कितना खतरनाक है। इसके लक्षण क्या हैं, इस बारे में एक्सपर्ट की राय जान लीजिए। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों पर भारत में गुरुवार को 594 नए कोविड-19 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। इससे एक्टिव मामलों की संख्या 2 हजार 311 से बढ़कर 2669 हो गई है. बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने स्क्रीनिंग और निगरानी करने की एडवाइजरी जारी की है, जिसमें सभी राज्यों से स्क्रीनिंग बढ़ाने, इन्फ्लूएंजा जैसी गंभीर श्वसन बीमारियों के मामलों की तुरंत रिपोर्ट करने, RT-PCR टेस्ट को बढ़ाने और जीनोम अनुक्रमण के लिए पॉजिटिव नमूने इकट्ठे करने को कहा गया है.

PM मोदी करेंगे अयोध्या के नए एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन का लोकार्पण

पीएम नरेंद्र मोदी 30 दिसंबर को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम हवाईअड्डे का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही वे अयोध्या रेलवे स्टेशन का नया भवन भी जनता को समर्पित करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा 30 दिसंबर और 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या को हजारों करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात देंगे। 30 दिसंबर को पीएम मोदी अयोध्या से मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम हवाईअड्डे का लोकार्पण करेंगे। इसके साथ ही एयरपोर्ट की तर्ज पर बने अयोध्या रेलवे स्टेशन के नए भवन का भी जनता को समर्पित करेंगे। पीएम मोदी राम पथ, श्री राम जन्मभूमि पथ, धर्मपथ और भक्ति पथ के रूप में भी अयोध्या के लोगों को सौगात देंगे। सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को विशेष दिन है। इस ऐतिहासिक दिन विशिष्ट मेहमान आएंगे।

छत्तीसगढ़ में आज विष्णु देव साय के 9 मंत्री लेंगे शपथ

छत्तीसगढ़ में बीजेपी की विष्णुदेव साय के सीएम बनने के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर लोग लंबे समय से इंतजार कर रहे थे जो अब इंतजार खत्म होने जा रहा है। शुक्रवार 22 दिसंबर को दोपहर 12 बजे से सीएम विष्णुदेव के नए मंत्रिमंडल का विस्तार होने वाला है। विष्णुदेव साय कैबिनेट शपथ ग्रहण समारोह आज राजभवन में आयोजित किया जाएगा। जिसमें 9 विधायकों को राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन मंत्री पद की शपथ दिलाएंगे।

अमित शाह आज चंडीगढ़ दौरे पर रहेंगे, साइबर सुरक्षा सेंटर का उद्घाटन करेंगे

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज चंडीगढ़ के सेक्टर 17 में करीब 88 करोड़ की लागत से बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का उद्घाटन करने वाले हैं। वे 44 एएसआई और 700 नवनियुक्त आरक्षकों को नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे।
इसके अलावा पीसीआर में शामिल करने के लिए करीब 3 करोड़ 75 लाख की लागत से खरीदी गई टाटा सफारी गाडिय़ों को भी शाह हरी झंडी दिखाएंगे। बता दें सेक्टर 26 के चंडीगढ़ कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से करीब 375 करोड़ के प्रोजेक्टों का उद्घाटन भी करेंगे। गृहमंत्री शहर में करीब 3 घंटे तक रुकेंगे।

दिल्ली: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव दौरा

दिल्ली में आज शीर्ष नेतृत्व से करेंगे मुलाकात
शीर्ष नेतृत्व से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर करेंगे चर्चा

भोपाल: सांसदों के निलंबन पर गरमाई राजनीति

भोपाल: MP में बर्फीली हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

Exit mobile version