होमवर्क में जुटे एनडीए के सांसद: पीएम मोदी लेंगे एक एक की क्लास,ये रहा भाजपा का विपक्षी I.N.D.I.A.के खिलाफ बड़ा प्लान!

विपक्षी I.N.D.I.A. को परास्त करने की हो रही तैयारी

विपक्षी दलों की बेंगलुरु में हुई दूसरी बैठक के बाद से एनडीए बेहद चौकन्ना हो गया है। विपक्ष के एक एक कदम पर न केवल नजर रखी जा रही है बल्कि काट भी ढूंढा जा रहा हैं। भाजपा हाई कमान रात दिन बैठकें करके एनडीए को मजबूत बनाने और चुनाव में बेहतर परिणाम के लिए प्रयासरत हैं। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब एनडीए के सभी 430 सांसदों से मिलने वाले हैं। वे एक एक से बात करके न केवल उनकी क्लास लेंगे बल्कि उनके उनके विकास कार्यो पर भी चर्चा करेंगे यदि कहीं कोई समस्या है तो तत्काल उसका समाधान भी करेंगे।

पहली बार पीएम सांसदों से कर रहे हैं मुलाकात

ये पहला मौका है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए के एक एक सांसद से क्षेत्रवार मुलाकात करने जा रहे हैं। एनडीए के सभी 430 सांसदों को 11 क्षेत्रों में बांटा गया है। उसी के अनुसार इनके बातचीत होगी। 31 जुलाई से 10 अगस्त तक ये मेल मुलाकात का दौर चलेगा। जिसकी जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री संजीव बालयान,बीएल वर्मा,धर्मेंद्र प्रधान और शांतनु ठाकुर को सौंपी गई है। जबकि 21 मंत्री मेजबान के तौर पर शामिल रहेंगे।

पहले दिन यहां के सांसदों से मिलेंगे पीएम मोदी

बताया जा रहा है कि इस अभियान के पहले चरण कानपुर,बृज,बुंदेलखंड,पश्चिम बंगाल,झारखंड और ओडीशा के सांसदों से मुलाकात करेंगे। 83 सांसदों से मुलाकात दो चरणों में होगी। पहले और दूसरे चरण में शाम साढ़े से 6 से साढ़े 7 बजे तक चलेगा। इस मौके पर भाजपा प्रमुख जगत प्रकाश नड्डा,केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हो सकते हैं।

तीसरे और चौथे क्लस्टर की बैठक

यह बैठक दो अगस्त होगी जिसमें उत्तर प्रदेश के काशी,गोरखपुर,अवध, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक,केरल,पुडुचेरी,अंडमान और निकोबार और लक्ष्द्वीप से 96 सांसद शामिल होंगे।जबकि 3 अगस्त को 5वें और 6वें क्लस्टर की बैठक में बिहार, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू और कश्मीर, लद्दाख के 63 सांसद शामिल होंगे।राजस्थान, महाराष्ट्र और गोवा के 76 सांसदों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अगस्त को मुलाकात कर सकते हैं। जबकि 9 अगस्त को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, दादर और नगर हवेली, दमन और दियू के 81 सांसदों से चर्चा होगी। इसके अलावा भाजपा जल्द ही पूर्वोत्तर के 31 सांसदों से मिलने की दिनांक भी आने वाले समय में तय हो सकती है।

ये रही सांसदों से मुलाकात की वजह

पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के सभी सांसदों से मुलाकात कर उनसे एक एक बिंदु पर चर्चा करेंगे,यदि कहीं कोई समस्या है तो उसका समाधान भी निकालेंगे। विकास कार्यो को लेकर भी पीएम फीडबैक लेंगे। बताया जा रहा है कि विपक्षी दलों को मात देने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। यही वजह है कि एनडीए ने 50 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने के लिए तैयारी कर रही है। यदि एनडीए इसमें पूरी तरह सफल होता है तो सत्ता का रास्ता साफ हो जाएगा।

Exit mobile version