लोकसभा चुनाव: क्या गुना सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया इस चुनौती से पार पाएंगे….! मिटाना होगा पिछली हार का कलंक

Guna Lok Sabha seat Jyotiraditya Scindia voting 7 May Congress BJP

लोकसभा चुनाव का आगाज हो चुका है। सात चरणों में मतदान होगा। 4 जून को नतीजे आएंगे। मध्य प्रदेश में भी चार चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे। तीसरे चरण में 7 मई को मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल गुना सीट पर मतदान होगा। गुना संसदीय क्षेत्र में नामांकन भी शुरू चुका है। नामांकन की आखिरी तारीख 19 अप्रैल होगी।

मध्य प्रदेश की हाई प्रोफाइल गुना लोकसभा सीट की बात करें तो गुना को सिंधिया राजपरिवार का गढ़ माना जाता है। कांग्रेस में रहते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया 2014 में 1 लाख 20 हजार से अधिक वोटों से चुनाव जीते तो साल 2019 के चुनाव में BJP प्रत्याशी डॉ.केपी यादव से सिंधिया 1 लाख 25 हजार से अधिक वोटों से हार गए थे। इसके बाद 2020 में ज्योतिरादित्य सिं​धिया का हृदय परिवर्तन हुआ और बीजेपी में शामिल हो गए। इस बार 2024 में ज्योतिरादित्य सिंधिया बीजेपी के टिकट पर गुना सीट से मैदान में उतरे हैं। वे लगातार गुना क्षेत्र में जोरदार प्रचार कर रहे हैं। दरअसल सिंधिया के सामने पिछली हार के कलंक को मिटाने की चुनौती है।

सिंधिया के निशाने पर राहुल कांग्रेस और INDIA गठबंधन

प्रचार के दौरान सिंधिया के निशाने पर राहुल गांधी, कांग्रेस और INDIA गठबंधन है। उन्होंने पीएम नरेन्द्र मोदी के डेडलाइन वाले बयान को मोदी की गारंटी करार देते हुए कहा हमारा एक सफर है। विकास का। जनकल्याण का। प्रगति का। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में देश न सिर्फ विकास कर रहा है बल्कि दुनिया भर में भारत की साख बढ़ी है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी के 400 प्लस सीटों के दावे पर कांग्रेस के कटाक्ष को लेकर कहा कांग्रेस के लिए अंगूर खट्टे हैं। कांग्रेस चुनाव हारने पर EVM को दोष देती है। क्योंकि कठिनाई यह है कि कांग्रेस पूरी तरह से दिवालिया हो चुकी है। उसे आत्मचिंतन करना चाहिए लेकिन इसके बजाय आरोप में व्यस्त है मस्त है। वहीं राहुल गांधी की जांच एजेंसियों को हिदायत दिये जाने पर ज्योतिरादित्य सिंधिया कहते हैं राहुल जी की गारंटी बार-बार जनता के सामने जाती है। जनता मोदी जी की गारंटी अपनाती है। जिस कांग्रेस और इंडिया गठबंधन ने इस देश में भ्रष्टाचार को चरम पर पहुंचा दिया। उसी की सजा गठबंधन को मिल रही है। राहुल गांधी और गठबंधन के नेता किस आधार पर जनता के बीच जायेंगे। देश में सभी जांच एजेंसियां निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से काम कर रहीं हैं। जो गुनहगार हैं, उन्हें सजा जरूर मिलेगी। क्योंकि प्रधानमंत्री मोदी जी ने कहा है कि ना खाऊंगा ना खाने दूंगा।

‘पीएम डेडलाइन को लेकर रहते हैं सदैव गंभीर’

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि पीएम मोदी सदैव डेडलाइन को लेकर गंभीर रहते हैं। वे हर बार कैबिनेट की बैठक में पूछते हैं कि योजनाओं को पूर्णता तक लेकर जाना है। योजना के एक-एक लाभार्थी को उसका लाभ मिला है या नहीं इसकी जानकारी भी वे लगातार हासिल करते हैं। साथ ही सिंधिया ने कहा संकल्प के पूरा होने तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुकेंगे नहीं और झुकेंगे भी नहीं। वहीं कांग्रेस की ओर से गुना लोकसभा सीट पर यादव प्रत्याशी उतारे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अपना उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारने के लिए सभी राजनीतिक दल स्वतंत्र हैं। क्योंकि ये प्रजातंत्र है। प्रजातंत्र में चुनाव से बड़ा कोई दूसरा बड़ा उत्सव नहीं होता। सभी प्रत्याशियों का स्वागत है, जो जनता के दिल में समायेगा वो चुनाव जीतेगा।

Exit mobile version