क्या अतिथियों को देवता मानने वाले भारत में ऐसे होगा मेहमानों का स्वागत ? बेंगलुरू में डच ब्लॉगर के साथ बदसलूकी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

भारत में अतिथि को देवता माना जाता है, लेकिन इसी अतिथि के साथ दुर्व्यवहार होगा तो वो शायद कभी वापस लौटकर आपके घर नहीं आएगा. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो बहुत वायरल चल रहा है , जिसमें एक युवक बेंगलुरू के चोर बाजार में विदेशी ब्लॉगर के साथ नमस्ते कहने पर बदसलूकी करता नजर आ रहा है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही आग ही तरह वायरल हो गया है. वीडियो में साफ देंखा जा सकता है कि जब यूट्यूबर पेड्रो मोता बाजार में अपने कैमरे के साथ घूम रहे थे, तभी व्यक्ति ने उनका हाथ पकड़ लिया और वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए उनसे सवाल किया. पेद्रो जैसे तैसे वहां से निकल पाऐं.लोग अब आरोपी पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

 

यूटूबर ने बताया पूरा मामला
नीदरलैंड के यूटूबर और ब्लॉगर पेद्रो मोता ने अपने यूटूब चैनल मैडली रोवर’ पर घटना का वीडियो पोस्ट किया है और लिखा है कि ” भारत में ट्रैवल करने वाले विदेशी बेंगलुरू जाते है तो संडे मार्केट जरूर जाते है. लेकिन मेरा वहां एक्सपीरियंस बहुत बुरा हुआ , जब गुस्से में एक आदमी ने मेरे साथ हाथापाई करी और मुझे पर हमला किया. मैं जैसे तैसे वहां से अपनी जान बचाकर भागा. फिर मैने कुछ स्ट्रीट फूड का आनंद लिया और स्थानीय लोगों से मिलकर वापस आ गया.

 

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
बेंगलुरू पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी नवाब हयात  को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 92 के तहत मामला दर्ज किया है. साथ ही पुलिस ने आरोपी के पास से पेंद्रो की रिकॉर्डिंग डिवाइज भी जब्त की है. बता दें कि
पेद्रो मोता डच ब्लॉगर है जो यूटूब पर विभिन्न देशों की यात्रा के वीडियोज बनाते हैं. पेद्रो अपने वीडियोज के लिए एशियन देशों में बहुत प्रसिध्द हैं.

 

पहले भी हो चुकी है घटना
ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब कोई विदेशी ब्लॉगर के साथ किसी ने बदसलूकी की हो. कुछ महीने पहले भी एक घटना सामने आई थी, जब एक कोरियन ब्लॉगर के साथ कुछ लड़को ने बदसलूकी करी थी. हालांकि आरोपियों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन समय समय पर ऐसी घटनाओं का सामने आना भारत की छवि को नुकसान पहुंचा रहा है. अगर ऐसे ही मामले आगे भी सामने आते रहे, तो शायद कोई भी विदेशी पर्यटक भारत आना पसंद नहीं करेगा. इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम अपने विदेशी मेहमानों के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाएं ताकि वे हमारे देश से अच्छी यादे लेकर जाएं.

Exit mobile version