आफत की बारिश, बिजली गिरने से उत्तरभारत में अब तक 53 की मौत,प.बंगाल में 604 बूथ पर मतदान जारी, अजित पवार को झटका, मकरंद पाटिल शरद पवार गुट में शामिल

breaking news today

आसमान से आफत की बारिश, बिजली गिरने से उत्तर-भारत में अब तक 53 की मौत

बारिश के चलते भूस्खलन, जलभराव और आकाशीय बिजली से उत्तर भारत में अब तक 53 लोगों की मौत हो गई। इनमें अकेले यूपी में सर्वाधिक 34 लोगों की मौत हुई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि इन दिनों आसमान से आफत की बारिश हो रही है। जिससे कई शहरों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। दिल्ली में सड़क पानी डूब चुकी है। जलमग्न हो गई हैं। इस बीच मौसम विभाग ने बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है।

बढ़ रहा यमुना का जलस्तर, सीएम ने बुलाई बैठक

वहीं दिल्ली में लगातार भारी बारिश के चलते शहर की स्थिति के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दोपहर सचिवालय में एक बैठक बुलाई है। जिसमें मंत्री सौरभ भारद्वाज, आतिशी और संबंधित अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में यमुना के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी पर भी चर्चा होगी। वहीं
ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी 10 जुलाई को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला लिया है।

प.बंगाल में आज 604 बूथ पर मतदान जारी,हिंसा के बाद आयोग का फैसला

पश्चिम बंगाल में 604 बूथों पर सोमवार 10 जुलाई को फिर वोटिंग होगी। हिंसा के बाद चुनाव आयोग ने फैसला लिया है। बता दें शनिवार को 74 हजार पंचायतों के लिए वोटिंग हुई। इस दौरान जमकर हिंसा हुई। पोलिंग बूथों पर मारपीट, बूथ लूटने और आगजनी करने की घटनाएं सामने आईं। मुर्शिदाबाद, कूचबिहार, उत्तर और दक्षिण 24 परगना हिंसा के केंद्र बिंदु बने रहे। ऐसे में हिंसा के बाद रविवार को चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया है। इसके मुताबिक बंगाल की 604 बूथों पर फिर से मतदान होगा। इसके लिए सोमवार को वोट डाले जाएंगे।

NCP विधायक मकरंद पाटिल शरद पवार गुट में शामिल

NCP में चल रही उथल-पुथल थमने का नाम नहीं ले रही है। अजित पवार और शरद पवार गुट में विधायकों के आने और जाने का दौर जारी है। अब एक और विधायक ने अजित पवार गुट से सीनियर शरद पवार के गुट में वापसी कर ली है। मरकंद जाधव पाटिल तीसरे विधायक हैं, जिन्होंने एक हफ्ते में अजित पवार का साथ छोड़ दिया है। उनसे पहले रामराजे नाईक-निंबालकर और दीपक चव्हाण भतीजे के गुट से चाचा कैंप में वापसी कर चुके हैं।

सावन का पहला सोमवार आज,शिवालयों में लगा भक्तों का तांता

सावन का पहला आज सोमवार 10 जुलाई को है। सावन का पूरा महीना ही वैसे तो भगवान शिव की उपासना के लिए उत्तम माना जाता है लेकिन सावन में सोमवार का विशेष महत्व हैं। इसके अलावा कई सारे लोग इस दौरान सावन सोमवार का व्रत भी रखते हैं। भोलेनाथ के प्रति अपनी आस्था भक्ति दर्शाने का सभी भक्तों का अलग अलग तरीका है। चार जुलाई से शुरू हुए सावन के इस महीने में आज पहला सावन सोमवार है। इस खास मौके पर लोग भोलेबाबा की पूजा-पाठ कर रहे हैं, अभिषेक किया जा रहा है।

Exit mobile version