स्वर के बाद अब स्वाद के सफर पर आशा भोंसले, इन देशों में खोले रेस्टोरेंट

महान गायिका आशा भोंसले जिन्हें प्यार से लोग आशा ताई भी कहते हैं, आज 90 साल की हो गई हैं। 20 भाषाओं में 11 हजार से ज्यादा गाने गा चुकीं आशा ताई स्वर के सफर के बाद अब स्वाद के सफर पर निकल पड़ी हैं। 6 दशकों से बॉलीवुड फिल्मों को अपनी आवाज दे चुकीं आशा ताई दुनियाभर में अब स्वाद को नई पहचान दे रही हैं।

दुबई में खोला पहला रेस्टोरेंट

स्वर कोकिला लता मंगेशकर की छोटी बहन आशा ताई ने दुबई में पहला रेस्टोरेंट खोला था जिसका नाम है- आशा’ज रेस्टोरेंट (Asha’s)। अब कई बड़े रेस्टोरेंट दुबई, कुवैत, मैनचेस्टर के अलावा और भी कई देशों में है। इस चेन के लिए खुद आशा ताई ने कुछ रेसिपीज ईजाद की हैं।

खुद रेस्टोरेंट किचन में बनाने लगती हैं खाना

उम्र के 90वें वर्ष में आने के बाद न तो उनकी आवाज में कमी आई और न ही उनकी ऊर्जा में। वे कई बार अपने रेस्टोरेंट्स के किचन में जाकर खुद खाना बनाने लगती हैं। 2022 तक उनकी नेट वर्थ तकरीबन 80 करोड़ रु है।

सिंगिंग से कुकिंग तक का सफर

आशा भोंसले एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि कैसे उन्हें रेस्टोरेंट्स खोलने का ख्याल आया। उन्होंने कहा, मेरी पूरी लाइफ इसी प्लेबैक सिंगिंग में ही निकल गई। जब मेरे बच्चे छोटे थे तो घर में आकर बोलते थे कि फलां आंटी के घर का कबाब बहुत अच्छा था या चिकन अच्छा था। तो फिर मुझे ऐसा लगा कि वो बाहर ना खाएं तो ही अच्छा है और मैं खुद उनके लिए बनाऊं। इसलिए फिर मैंने कुकिंग की तरफ ध्यान दिया।

बेटे ने कहा कुकिंग पर किताब लिखें

आशा आगे कहती हैं कि मेरी कुकिंग से प्रभावित मेरे बेटे ने कहा कि आई अपनी डिशेज पर आप किताब लिखिए। मैंने कहा कि किताबें बहुत औरतों ने लिखी हैं इसलिए मैंने किताब लिखने से मना कर दिया। मेरा बेटा चाहता था कि मेरी खाने की रेसिपी हर किसी तक पहुंचे। इसलिए उसने रेस्टोरेंट खोलने का सुझाव रखा और यहीं से रेस्टोरेंट्स की शुरुआत हुई।

Exit mobile version