त्रिपुरा ​विधानसभा चुनाव,कांग्रेस ने जारी की 17 उम्मीदवारों की लिस्ट,सुदीप रॉय बर्मन अगरतला से लड़ेंगे चुनाव

Tripura Assembly Elections Congress candidates list of 17 releases

Tripura Assembly Election त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पहले चरण में 17 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। सुदीप रॉय बर्मन को कांग्रेस ने फिर अगरतला से ही उतारा है।

16 फरवरी को मतदान

बता दें कि बीते 18 जनवरी को भारतीय निर्वाचन आयोग ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव की तारीखों की घोषणा की थी। तीनों राज्यों में पिछली बार की तरह दो चरणों में चुनाव होंगे. त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा। तो वहीं नगालैंड और मेघालय में एक साथ 27 फरवरी को वोटिंग होगी। तीनों राज्यों में 2 मार्च को नतीजे आएंगे।

बार्दोवाली में साहा V\S साहा

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के बाद अब कांग्रेस ने भी अपनी प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस ने पहले चरण में 17 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। सुदीप रॉय बर्मन को कांग्रेस ने फिर अगरतला से ही उतारा है। वहीं टाउन बार्दोवाली सीट से सीएम माणिक साहा को टक्कर देने के लिए आशीष कुमार साहा को ही टिकट दिया गया है।

बीजेपी कर चुकी है 48 उम्मीदवार तय

बता दें कि कांग्रेस से पहले बीजेपी ने त्रिपुरा चुनाव के लिए 48 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। मुख्यमंत्री माणिक साहा के टाउन बार्दोवाली सीट से ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया था। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया गया है, वो धनपत सीट से चुनाव लड़ेंगी।

Exit mobile version