पीएम का एमपी पर फोकस…! एक महीने के भीतर प्रधानमंत्री का 7वां दौरा…निमाड़ अंचल में करेंगे जनसभा

Prime Minister Narendra Modi Khargone Khandwa Dhar MP Lok Sabha Election Mission 29

लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण का प्रचार आज रविवार की शाम थम जाएगा। स्टार प्रचारक अब चौथे चरण को लेकर प्रचार में अपनी ताकत झोकेंगे। चौथे चरण के मतदान की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है ठीक वैसे-वैसे ही यहां मध्यप्रदेश के निमाड़ अंचल में चुनाव प्रचार भी अपने चरम पर पहुंच रहा है। सोमवार 7 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खरगोन में बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करने वाले हैं। इसे लेकर पार्टी जहां संगठन स्तर पर तैयारी में जुटी है, वहीं प्रशासन और पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करना शुरू कर दिए हैं।

वैसे एमपी की राजनीति में आदिवासी समुदाय की अहम भूमिका रही है। मालवा-निमाड़ हो या इंदौर-उज्जैन संभाग यहां चुनाव में जीत हार आदिवासी मतदाताओं के हाथ में ही होती है। यहां पर आदिवासी समुदाय की अच्छी खासी जनसंख्या है। इसी के चलते लोकसभा चुनाव में भी मध्य प्रदेश की दोनों प्रमुख पार्टियां बीजेपी और कांग्रेस ने यहां फोकस कर रखा है। पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार 7 मई को जहां धार जिले के दौरे पर रहेंगे। वहीं वे खरगोन में भी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। धार में पीएम मोदी दोपहर में जनसभा को संबोधित करेंगे। दरअसल यह सभा यहां 27 अप्रैल को होना थी, जो कुछ कारणों से स्थगित कर दी गई थी। गौरतलब है कि पीएम की जनसभा स्थल को खास तैयारियां की जा रही हैं। पंडाल भव्य रूप से सजाया जा रहा है। सुरक्षा व्यवस्था भी सख्त कर दी गई है। इधर खरगोन में भी पीएम की सोमवार के दिन नवग्रह मेला ग्राउंड पर सभा होने जा रही है। लोकसभा चुनाव के समर को लेकर पीएम नरेन्‍द्र मोदी एमपी में एक के बाद एक दौरे कर रहे हैं। इसी क्रम पीएम 7 मई को मध्यप्रदेश के निमांड अंचल के खंडवा और खरगोन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। बता दें कि पीएम मोदी का एक महीने के भीतर ही मध्य प्रदेश में ये सातवां दौरा है।

चौथे चरण में 13 मई को मतदान

दरअसल लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मध्यप्रदेश के खंडवा और खरगोन लोकसभा सीट पर वोटिंग होनी है। बता दें चौथे चरण में मालवांचल की लोकसभा सीटों पर मतदान होगा। 13 मई होने वाले इस चौथे चरण में रतलाम, धार, इंदौर, देवास, उज्जैन, मंदसौर, खरगोन और खंडवा लोकसभा सीट पर मतदान होगा।

 

Exit mobile version