बागी की चिंता छोड़ इसलिए गारंटी की बात करने लगे राजस्थान में गहलोत…

Rajasthan Assembly Elections CM Ashok Gehlot

राजस्थान विधानसभा चुनाव में विरोधियों और बागियों से जूझ रही कांग्रेस पार्टी ने अब कार्यकर्ताओं और पार्टी प्रत्याशियों में नई ऊर्जा पैदा करने के लिए रणनीति बदली है। खुद सीएम अशोक गहलोत ने इसकी बागडोर अपने हाथ ले ली है। उन्होंने सीधे संवाद की नीति अपनाई है।

सीएम गहलोत ने संवाद को प्रमुखता देना शुरु कर दिया है। उन्होंने संवाद के बीच कहा कि आप एक ही टारगेट रखें और वह है कांग्रेस की गारंटी। ऐसी गारंटी जो जनता में विश्वास बढ़ाए, यह कैसे बढ़ेगा। इसी पर सभी को फोकस करना है। कांग्रेस की सरकार ने पिछले पांच साल में जो घोषणाएं कीं और उन्हें पूरा किया है। इसी के चलते जनता में हमारा विश्वास बना है।। महंगाई राहत कैंप लगाकर हमने जो तो गारंटी कार्ड दिए हैं, वह जनता को अभी तक याद है।

जो चला गया उसकी चिंता छोड़ों

सीएम गहलोत जो छोड़ कर चला गया। उसकी चिंता करने के बजाए नए लोगों को जोड़कर उनमें ऊर्जा भरने की नीति पर चल रहे हैं। बीते दो माह से जयपुर के अस्पताल रोड से वॉर रूम का संचालन किया जा रहा है। नाम वापसी के अंतिम दिन जब यह हो गया कि कौन बागी मैदान के में डटे हैं तो गहलोत प्रत्याशियों का मनोबल बढ़ाने खुद मैदान में कूद पड़े। वे देर रात वॉर रूम पहुंचे। एक-एक कर प्रत्याशियों से चर्चा का शुरू की। गहलोत के अलावा प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर रंधावा ने भी सीधे प्रत्याशियों और जिलाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष और बूथ पदाधिकारियों से बात की। बागी नेताओं की नाराजगी थी कि वे अपनी बात प्रभारी को सीधे नहीं बता पाए, इसलिए टिकट कट गया। ऐसी बातें जब सामने आने के बाद ही सीधे गहलोत ने रणनीति बदली और मंडल सीधे संवाद शुरू किया।

भ्रष्टाचार को लेकर राजनाथ ने सरकार को घेरा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना हैं। ऐसे में आरोप प्रत्यारोप का दौर भी तेज हो गया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस की गहलोत सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस खुद को हीरो कैसे कह सकती है। जब वह विकास के मामले में जीरो हो। रैली में उन्होंने भ्रष्टाचार के अलावा कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार को घेरा।

CBI , ED बीजेपी के चुनावी हथियार-जयराम

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने केन्द्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा चुनाव में बीजेपी की रणनीति एकदम साफ है। वह ध्रुवीकरण और भय पैदा करने की रणनीति पर चल रही है। राजस्थान की राजधानी जयपुर में जयराम रमेश ने कहा कि कांग्रेस में लोकतंत्र की शहनाई बजती है जबकि भाजपा में एकतंत्र की तोप चलाई जाती है। रमेश ने कहा- हमारे पास दो हथियार हैं। एक- पांच सालों की हमारी सरकार की क्या उपलब्धियां रहीं। उसके आधार पर हम जनादेश मांग रहे हैं और दो- आगे पांच सालों के लिए हम क्या करने वाले हैं। बीजेपी के पास दो हथियार हैं। पहला ईडी सीबीआई के साथ दूसरा ध्रुवीकरण का हथियार है। जयराम रमेश ने कहा दो दिन दिवाली का ब्रेक रहा, इसके अब बाद बीजेपी के ये दोनों हथियार फिर मैदान में होंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=lRajPd0VgXU&t=1s

Exit mobile version