दिल्ली में 25 करोड़ की चोरी का छत्तीसगढ़ कनेक्शन,तीन बदमाशों को पकड़ा, 25 किलो सोना बरामद

Delhi 25 crore Chhattisgarh connection

दिल्ली में ज्वेलरी शोरूम से 25 करोड़ की चोरी के सनसनीखेज मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले तीन बदमाशों को छत्तीसगढ़ से गिरफ्तार किया है। तीन बदमाशों में से एक बदमाश पहले भी चोरी के मामले में पकड़ा जा चुका है। ये बदमाश शातिर चोर बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इन बदमाशों के पास रिकवरी भी की है। बता दें दिल्ली के जंगपुरा में रविवार को ज्वेलर्स के शोरूम से करीब 25 करोड़ की चोरी हुई थी। शोरूम के मालिक उमराव सिंह और महावीर प्रसाद जैन हैं। चोरों ने दुकान में रखी 20 से 25 करोड़ रुपये के हीरे और सोने की ज्वेलरी पर हाथ साफ कर दिया था। वारदात को अंजाम देने के लिए चोर छत काटकर शोरूम में घुसे थे।

25 किलो सोने के साथ पकड़ाया बदमाश

बता दें आरोपी की पहचान लोकेश श्रीनिवास के रूप में हुई है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। दरअसल छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस ने शातिर चोर लोकेश श्रीनिवास को 25 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को लोकेश श्रीवास के पास से सोने के अलावा नकदी ही नहीं जेवरात भी बरामद हुए हैं। दुर्ग की पुलिसटीम ने लोकेश को कोहका से हिरासत में लिया है। उसके पास से बरामद यह सोना और नकदी दिल्ली में हुई 25 करोड़ की चोरी से जुड़ा है। बिलासपुर और राजनांदगांव पुलिस को काफी समय से लोकेश की तलाश थी। इससे पहले भी लोकेश श्रीनिवास को दुर्ग पुलिस ने आकाशगंगा में पारख ज्वैलर्स पर हुई चोरी के मामले में पकड़ा था। जिसके पास से शत प्रतिशत माल बरामद किया गया था।

शोरुम में घुसने के लिए काटी छत

तीनों बदमाशों ने दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित इस ज्वैलर्स नाम के एक बड़े ज्वैलरी शोरूम से लगभग 25 करोड़ रुपये के गहने चोरी कर सनसनी फैला दी थी। चोरों ने शोरूम में घुसने के लिए उसकी छत काट दी थी। इसके बाद अंदर दाखिल हुए और फिर स्ट्रांग रूम की दीवार में सेंध लगाई। जहां करोड़ों के सोने और हीरे के गहने लेकर फरार हो गए। सोमवार को शोरुम बंद होने के कारण शोरूम मालिक को तीसरे दिन मंगलवार सुबह चोरी की सनसनी खेज वारदात का पता चला। शोरुम के ग्राउंड फ्लोर पर तिजोरी है। जिसमें सुरक्षा के लिहाज से एक भारी धातु का गेट और तीन तरफ दीवारें बनाई थी। जबकि ग्राहकों के साथ लेन-देन शोरूम के भूतल पर ही होता है। ऐसे में इसकी ऊपरी तीन मंजिलों का उपयोग स्टोररूम और आभूषणों से संबंधित दूसरे कार्यों के लिए किया जाता है। दिल्ली डीसीपी ने बताया दुकान के मालिक ने 30 किलोग्राम सोने के आभूषण और 5 लाख रुपये नकद चोरी की सूचना दी थी।इस घटना के संबंध में दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया। मामले को सुलझाने के लिए कई टीम गठित की गई। वहीं दुकान के मालिक महावीर प्रसाद का कहना है उनका शोरूम करीब 75 साल पुराना है, जिसमें पहली बार इतनी बड़ी चोरी हुई है।

Exit mobile version