ब्रेकिंग न्यूज अपडेट: लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की अधिसूचना आज,दिल का दौरा पड़ने से तमिलनाडु के सांसद का निधन,उत्तराखंड के पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को ED का दूसरा समन

breaking-plat

लोकसभा चुनाव: दूसरे चरण की अधिसूचना आज

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए आज 28 मार्च गुरुवार को अधिसूचना जारी होगी। इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। उम्मीदवार आज 28 मार्च से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। बता दें इस दूसरे चरण में 12 राज्यों के साथ केंद्रशासित प्रदेशों में लोकसभा की 88 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। इस चरण में एमपी की 7 सीटों पर भी 26 अप्रैल को मतदान होगा।

दूसरे चरण के मतदान के लिए नामांकन

दिल का दौरा पड़ने से तमिलनाडु के सांसद का निधन

तमिलनाडु के सांसद ए.गणेशमूर्ति का आज 28 मार्च गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। रिपोर्ट्स के अनुसार इरोड से लोकसभा सांसद गणेशमूर्ति ने दो दिन पहले ही एमडीएमके से टिकट न मिलने के चलते जहर खाकर जान देने की कोशिश भी की थी। इसके बाद परिवार के सदस्य उन्हें अस्पताल में ले गये थे जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। इरोड सांसद की तबीयत बिगड़ती देख चिकित्सकों ने आईसीयू में रखा था। वेंटिलेटर पर रखा गया था। इसके बाद उन्हें कोयंबटूर के अस्पताल में भर्ती किया गया था। लेकिन दो दिन तक मौत से जंग लड़ने के बाद गणेशमूर्ति का निधन हो गया।

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री रावत को ED का दूसरा समन,2 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया

प्रवर्तन निदेशालय ईडी ने पीएमएलए के तहत उत्तराखंड के पूर्व मंत्री कांग्रेस नेता हरक सिंह रावत को एक बार फिर समन जारी किया है। पिछली बार जारी समन पर हरक सिंह रावत ईडी के सामने पेश नहीं हो सके थे। ऐसे में ईडी ने फिर समन भेज कर उन्‍हें 2 अप्रैल को पूछताछ के लिए बुलाया है। ऐसे में देखना होगा कि वे इस बार भी ईडी के सामने पेश होते हैं या नहीं।

कोचिंग सिटी कोटा में फिर एक छात्रा ने की आत्महत्या

राजस्थान की कोचिंग सिटी कोटा में स्टूडेंटस के आत्महत्या के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दो दिन पहले ही यूपी कन्नौज के छात्र ने आत्महत्या की थी और बीती रात यूपी के लखनऊ की एक छात्रा ने आत्मघाती कदम उठाते हुए सुसाइड कर लिया। यह बेहद ही दुखद और विचित्र है कि राज्य सरकार के तमाम प्रयासों के बाद भी कोटा में छात्रों की आत्महत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

IPL 2024 : राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच होगी टक्कर

आईपीएल 2024 में अपना पहला मैच जीत चुकी राजस्थान रॉयल्स का आज मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। आज दिल्ली अपनी जीत का खाता खोलने की कोशिश करेगी। बता दें पिछले मैच में राजस्थान कप्तान संजू सैमसग ने दमदार पारी खेली थी। वहीं रियाग पराग के साथ जायसवाल और ध्रुव ने भी मिलकर तेज पारी खेली थी। वहीं दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो पंजाब के साथ खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाजों ने पारी की अच्छी शुरुआत की थी। आज दिल्ली को अपने खिलाड़ी वार्नर और मिशेल मार्श से मैच जिताऊ पारी की उम्मीद होगी। साथ ही कप्तान श्रषभ पंत पर सभी की निगाहें रहेंगी।

Exit mobile version