गैंगस्टर अतीक को लेकर प्रयागराज की ओर बढ़ रहा एसटीएफ का काफिला 6 वाहन, 45 पुलिसकर्मी, अतीक अब तक सुरक्षित

breaking-news-updates-delhi-punjab-27-march-2023-STF convoy moving towards Prayagraj with gangster Atiq Ahmed, 6 vehicles, 45 policemen, Atiq still safe

breaking-news

गैगस्टर अतीक अहमद को गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती जेल से यूपी के प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को उमेश पाल अपहरण मामले में 28 मार्च को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस केस में एमपी एमएलए कोर्ट फैसला सुनाने वाली है। वहीं अतीक के भाई को भी बरेली की जेल से लाकर प्रयागराज में कोर्ट में पेश किया जाना है। कभी बाहुबली नेता रहा गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी पुलिस की टीम रविवार शाम साबरमती जेल से लेकर निकली थी। उसे 6 गाड़ियों के काफिले से यूपी के प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को वज्र वाहन से ही लाया जा रहा है। अतीक को आशंका और डर था कि यूपी पुलिस कहीं गाड़ी पलटाकर उसका एनकाउंटर तो नहीं कर देगी,लेकिन अब तक अतीक सुरक्षित है। गुजरात से राजस्थान और राजस्थान से अब एसटीएफ का काफिले ने मप्र में प्रवेश किया। इसके बाद यहां शिवपुरी होते हुए ये काफिला झांसी की सीमा मे प्रवेश कर चुका है इसी रास्ते से उसे प्रयागराज ले जाया जा रहा है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पश्चिम बंगाल के दो दिनी दौरे पर रहेंगी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु आज से दो दिन की पश्चिम बंगाल यात्रा पर रहेंगी। इस दौरान वे विभिन्न समारोहों में भाग लेंगी। राष्ट्रपति सोमवार को कोलकाता में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए नेताजी भवन जाएंगी। इसके बाद वे जोरासांको ठाकुरबाड़ी.रबिन्द्रनाथ टैगोर के निवास स्थान में जाकर गुरुदेव रबिन्द्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगी। राष्ट्रपति शाम में नेताजी इंडोर स्टेडियम कोलकाता में नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में भाग लेंगी। राष्ट्रपति मंगलवार को बेलुर मठ जाएंगी। वे कोलकाता में यूको बैंक की स्थापना का 80वां वर्ष पूरा होने के कार्यक्रम में शामिल होंगी। राष्ट्रपति का बाद में शांतिनिकेतन जाने का कार्यक्रम है जहां वे विश्व भारती के वार्षिक दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी।

सुप्रीम कोर्ट में आज के कविता की याचिका पर होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट में आज सोमवार को बीआरएस की वरिष्ठ नेता एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता की उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें उन्होंने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय की ओर से उन्हें जारी समन को चुनौती दी है और अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने का अनुरोध किया है।

अमृतपाल सिंह को लेकर आज होगी श्रीअकाल तख्त की अमृतसर में बैठक

अमृतपाल सिंह को अब तक पंजाब पुलिस पकड़ नहीं पायी है। पंजाब में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इधर अमृतपाल सिंह को लेकर श्रीअकाल तख्त ने आज सोमवार को अमृतसर में बैठक बुलाई है।

बिलकिस बानो की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

बिलकिस बानो केस में 11 दोषियों की समय से पहले रिहाई देने वाले गुजरात सरकार के फैसले के खिलाफ आज सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सुप्रीम कोर्ट बिलकिस बानो केस के दोषियों की रिहाई के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करेगा। जस्टिस केएम जोसेफ और जस्टिस बीवी नागरत्ना की बेंच सुनवाई करेगी। जस्टिस बेला त्रिवेदी ने 4 जनवरी को इस मामले पर सुनवाई से खुद को अलग कर लिया था। 21 अक्टूबर 2022 को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन वुमन की ओर से दाखिल याचिका को मुख्य याचिका के साथ टैग करने का आदेश दिया था। इस याचिका में गुजरात सरकार के दोषियों की रिहाई के आदेश को तत्काल रद्द करने की मांग की गई है।

Exit mobile version