क्या है छत्तीसगढ़ कांग्रेस का बूथ चलो अभियान?, क्यों सौंपा सीनियर नेताओं को प्रभार?,बस्तर संभाग को लेकर ये है भूपेश बघेल का प्लान

assembly elections 2023

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूरी तरह से चुनाव के मोड में आ गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा अभियान शुरू हो रहा है। इसकी शुरुआत बस्तर संभाग  के 12 विधानसभा सीटों से हो रही है। जिसमें कांग्रेस की प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम समेत कांग्रेस के सभी बड़े नेता शामिल होंगे। कांग्रेस के बूथ चलो अभियान के लिए सीनियर नेताओं को प्रभारी बनाया गया है।

दरअसल इस अभियान के जरिए कांग्रेस का एक एक बूथ तक पहुंचने का प्लान है। कांग्रेस का दावा है कि नक्सलगढ़ में कांग्रेस के 10 हजार से ज्यादा नेता पहुंचने वाले हैं। इस तरह बस्तर में 12 विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर कांग्रेस की दोबारा से नजर है।

परखी जाएगी कार्यकर्ताओं की सक्रियता

स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं की सक्रियता की जांच करने के लिए ही बूथ कमेटी का गठन किया गया है । इसके साथ ही पार्टी संगठन को लेकर कार्यकर्ताओं में किसी तरह की नाराजगी तो नही है और अगर नाराजगी है तो उसे दूर करने की कोशिश भी कमेटी के जरिए की जाएगी। इसके साथ ही इन सभी बिंदुओं को लेकर विधानसभा प्रभारी मीटिंग लेंगे जिसके लिए सभी बड़े नेताओं का बस्तर आने का सिलसिला शुरू हो गया है। बूथ चलो अभियान में लगभग 10 हजार नेता शामिल हो रहे हैं।

फिर से बस्तर जीतने की तैयारी

कांग्रेस छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ा अभियान शुरूकरने जा रही है। बस्तर संभाग  की 12 विधानसभा सीटों से अभियान की शुरुआत होने जा रही है। इसमें कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा के साथ सीएम भूपेश बघेल और पीसीसी चीफ मोहन मरकाम के साथ ही पार्टी के सभी बड़े नेता बस्तर संभाग में रहेंगे। प्लान के तहत सीएम भूपेश बघेल जहां जगदलपुर रहेंगे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र में कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचेंगे। वहीं विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत बस्तर विधानसभा के बूथ चलो अभियान में शिरकत करेंगे। कांकेर में कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा शामिल होगी। केशकाल में जय सिंह अग्रवाल बूथ लेवल पर कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की बैठक लेंगे। भूपेश बघेल कैबिनेट के सभी मंत्री भी इस दौरान अलग अलग क्षेत्र में रहेंगे। जिसमें कोंडागांव में प्रेमसाय सिंह टेकाम तो अंतागढ़ में अनिला भेड़िया और नारायणपुर में सांसद दीपक बैज पहुंचेंगे। चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र को मंत्री टीएस सिंहदेव संभालेंगे। वहीं दंतेवाड़ा में कवासी लखमा पहुंचेंगे। कोटा विधानसभा को फूलोदेवी नेताम और बीजापुर को शिव कुमार डहरिया देखेंगे। विधानसभा प्रभारियों के साथ यहां बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं की बैठकें होंगी।

Exit mobile version