क्या मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बैन हो जाएगा बजरंग दल ? पीसीसी चीफ कमलनाथ का बड़ा बयान ..

क्या मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने पर बैन हो जाएगा बजरंग दल ? पीसीसी चीफ कमलनाथ का बड़ा बयान ..

बजरंग दल को बैन करने पर शुरू हुई राजनीति थमने का नाम नहीं लें रही है. कर्नाटक से शुरू हुआ यह विवाद अब मप्र पहुंच चुका है. नेताओं के बीच बजरंग दल पर जुबानी वार पलटवार लगातार जारी है. पहले दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को बैन करने की मांग को लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा था , अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का इस मुद्दे पर बयान आया है. सिवनी में सभा को संबोधित करने पहुंचे कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बजरंग दल पर बैन सहीं है, जो लोग समाज में विवाद पैदा करते है, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट और आम जनता भी यह चाहती है कि ऐसी चीजों में सम्मिलित होने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा कमलनाथ की हनुमान भक्ति पर पहले भी सवाल उठा चुके है.

कानून व्यवस्था पर कमलनाथ ने उठाएं सवाल
कमलनाथ कांग्रेस के एक कार्यक्रम में सिवनी के उड़ेपानी पहुंचे थे.यहां पर उन्होंने प्रेस से बात करते हुए पिछले दिनों हुई कांग्रेस कार्यालयों में तोड़फोड़ की घटनाओं की निंदा की. पूर्व मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा और प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाएं. कमलनाथ सिवनी में कांग्रेस के एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक सभा को संंबोधित किया और स्थानीय नेताओं से चर्चा करी.

तीन विधानसभाओं की जनता हुई शामिल
आगामी विधानसभाओं को मद्देनजर कमलनाथ ऐसी सीटों का दौरा कर रहे है , जहां कांग्रेस कमजोर है. इसी कड़ी में वे सिवनी पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने तीन विधानसभाओं के लोगों से संपर्क साधा. सभा संबोधित करने के बाद कमलनाथ ने स्थानीय प्रतिनिधियों के साथ संगठन को मजबूत करने के संबंध में चर्चा की. वर्तमान स्थिति की बात करें तो सिवनी जिले में 4 विधानसभाएं आती है जिनमें 2 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है. यहां के लखनादौन से योगेंद्र सिंह और बरघाट से अर्जुन सिंह ककोडिया कांग्रेस विधायक है.

क्या हिंदुत्व पर लड़ा जाएगा विधानसभा चुनाव ?
मप्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने जा रहे है . ऐसे में बीजेपी के लिए बजरंग दल का मुद्दा हिंदु वोट साधने में फायदेमंद साबित हो सकता है. बीजेपी को हिंदुत्व के मुद्दे पर हमेशा फायदा मिला है, ऐसे में बीजेपी हिंदुत्व के मुद्दे को चुनावों में भुनाने की कोशिश करेगी. वहीं कांग्रेस भी हिंदुत्व की पिच पर खेलने से पीछे नहीं हट रही है. पिछले दिनों कमलनाथ बागेश्वर धाम भी गए थे. हालांकि आगामी विधानसभा चुनाव तो अभी दूर है , लेकिन यह देखना जरूर रोचक होगा कि हिंदुत्व का ऊंट चुनावों में किस करवट बैठेगा ?

Exit mobile version