संदीप की आखिरी गेंद पर सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल… क्या फिक्स था राजस्थान और हैदराबाद का मैच ?

संदीप की आखिरी गेंद पर सोशल मीडिया पर उठ रहे सवाल... क्या फिक्स था राजस्थान और हैदराबाद का मैच ?

 

टूर्नामेंट के शुरूआती दौर में सरपट दौड़ रही राजस्थान रॉयल्स (RR) की गाड़ी अब डगमगा रही है. रविवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में हैदराबाद और राजस्थान के बीच सीजन का 52वां मुकाबला खेला गया. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215 रनों का विशाल लक्ष्य रखा , जिसे हैदराबाद ने नाटकीय रूप से आखिरी गेंद पर चेज कर लिया. मैच रोमांच से भरा रहा है, हालांकि नाटकीय रूप से खत्म हुए मैच पर अब सोशल मीडिया पर सवाल भी उठने शुरू हो गए हैं.कई यूजर्स मैच को फिक्स भी बता रहे है. लेकिन लोग ऐसा क्यों कह रहे है , चलिए जानते हैं.

राजस्थान ने दिया था 215 रनों का लक्ष्य
पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान ने बटलर औऱ संजू की ताबड़तोड़ पारियों की मदद से हैदराबाद के सामने 215 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. बटलर 59 गेंद में 95 रन बनाकर आउट हुए , वहीं संजू ने 38 गेंदों पर 66 रनों की दमदार पारी खेली. राजस्थान लगातार अपने पिछले 3 मैच हार गई है और पिछले 6 मैचों में से 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. अगर राजस्थान के मैनेजमेंट ने जल्दी ही कुछ कदम नहीं उठाएं, तो टीम प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो जाएगी. हालांकि राजस्थान की हार से बाकी टीमों ने राहत की सांस ली है.

मैच की आखिरी गेंद पर हारी राजस्थान
आखिरी ओवर में 17 रन की जरूरत थी. संदीप ने पहले पांच गेंदों पर 12 रन दिए , अब आखिरी गेंद पर  सनराइजर्स को 5 रनों की दरकार थी. संदीप ने आखिरी गेंद डाली, जिस पर अब्दुल समद बटलर को कैच थमा बैठे. लेकिन रूकिए, मैच का असली ट्विस्ट अब शुरू होता है. राजस्थान के जश्न के बीच हूटर बचता है और कैमरा संदीप की नोबॉल दिखाता है. इसकी अगली गेंद पर समद छक्का लगाकर राजस्थान के फैंस का दिल तोड़ देते है.संदीप की आखिरी गेंद पर भी सवाल उठ रहे है, संदीप मिडियम पेसर है और बहुत कम नोबॉल्स डालते है. ऐसे में इतने अहम समय पर संदीप की इतनी बड़ी नोबॉल देंखकर फैंस सोशल मीडिया पर इसे फिक्सिंग का नाम दें रहे है. हालांंकि समय समय पर आईपीएल में फिक्सिंग के आरोप लगते रहते है, लेकिन यह आरोप कभी सही नहीं पाएं गए है.

अंतिम 2 ओवरों ने कर दिया सभी को हैरान
हैदराबाद को आखिरी दो ओवरों में 41 रनों की जरूरत थी. 19 वे ओवर में संजू अपने कम अनुभवी गेंदबाज कुलदीप सेन पर भरोसा जताते है और अपने अनुभवी गेंदबाजों से ओवर नहीं फिकवाते है. कुलदीप 19वे ओवर में 24 रन लुटा देते है, जो हार का बड़ा कारण बनता है. आमतौर पर कप्तान 19वां ओवर अपने अनुभवी गेंदबाजों से करवाते है , इसलिए संजू के फैसले से सब हैरान थे. संजू के इस फैसले से उनकी कप्तानी पर सवाल  उठ रहे है और मैच को फिक्सिंग से जोड़ा जा रहा है.

Exit mobile version