रोजगार मेला पीएम ने बांटे युवाओं को नियुक्ति पत्र, जानिए क्यों थपथपाई यूपी के सीएम योगी की पीठ?

PM distributed appointment

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजगार मेले के तहत करीब 51 हजार नियुक्ति पत्र बांटे। ये नियुक्ति पत्र उन युवाओं को मिले हैं जिन्हें सरकारी विभागों और संगठनों में नौकरी दी गई है। ऐसे में लगभग 51,000 नियुक्ति पत्र पीएम ने वर्चुअली वितरित किए। वही इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में यूपी की योगी सरकार की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा यूपी में अब अपराध पर लगाम लगने से उद्योगिक निवेश में वृद्धि हुई है। पीएम ने कहा कि यूपी में आज कानून का राज है। पीएम ने यह भी कहा कि कभी यूपी विकास के मामले में बहुत पीछे था। राज्य अपराध के मामले में सबसे आगे रहा करता था। राज्य में कभी गुडों माफिया का राज होता था। लेकिन योगी सरकार के आने के बाद यूपी में अपराध कम हो गया। अब निवेश आ रहा है। यूपी में अब कानून का राज स्थापित किया गया है।

9 साल में दिखा परिवर्तन का नया दौर

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा इस बार देश गर्व और आत्मविश्वास से भरा हुआ है। ऐसे माहौल में रोजगार मेले का ये आयोजन हो रहा है। देश के युवाओं के रोजगार के संदर्भ में पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ साल में अर्धसैनिक बलों की भर्ती प्रक्रिया में कई बड़े बदलाव किए। किसी भी देश की अर्थव्यवस्था तभी आगे बढ़ सकती है जब देश के हर सेक्टर का विकास हो। पिछले 9 साल के प्रयासों से परिवर्तन का एक और नया दौर दिखने लगा है।

देश की सेवा करना चाहते हैं युवा

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश का युवा अब देश की सेवा करना चाहता है। वे उन सभी को लोगों को बधाई देते हैं जिन्हें आज नियुक्ति पत्र मिले हैं। वे उन युवाओं को इस अमृत काल में भारत के लोगों का अमृत रक्षक कहते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि देश का हर सेक्टर में विकास हो यह किसी भी अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ने के लिए बहुत जरूरी है। देश के हर सेक्टर का विकास होना चाहिए। बता दें नो साल पहले आज के दिन ही प्रधानमंत्री ने पीएम जन घन योजना को प्रांरभ किया था।

Exit mobile version