वंदे भारत ट्रेन फिर हुई पथराव का शिकार,सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम के बीच किया पथराव

Vande Bharat train

देशभर में वंदे भारत ट्रेन को लेकर जहां लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है वहीं कुछ लोग ट्रेन पर पथराव करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पिछले कई दिनों से किसी न किसी रूट पर इस ट्रेन पर पथराव की खबरें सुर्खियां बनती हैं। पथराव कर किसी को क्या फायदा मिल रहा है यह सोचने वाली बात है। अब सिकंदराबाद-विशाखापत्तनम के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेन पथराव का शिकार हुई है। पथराव तेलंगाना के उपनगर महबूबाबाद में शुक्रवार शाम को किया गया। पथराव में ट्रेन के शीशे थोड़े क्षतिग्रस्त होने की खबर के बाद रेलवे पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

वहीं दक्षिण मध्य रेलवे के सीपीआरओ राकेश ने बताया इस संबंध में सभी बिन्दुओं से जांच कर रहे हैं। ट्रेन के विजाग पहुंचने के बाद रेल पुलिस अधिकारियों द्वारा ट्रेन और फलक की स्थिति का आकलन किया। बता दें कि पिछले महीने वंदे भारत एक्सप्रेस के लॉन्च से पहले। अज्ञात लोगों ने विशाखापत्तनम में रेलवे यार्ड में ट्रेन के एक कोच पर पथराव किया था। जिससे एक शीशा टूट गया था। इससे पहले, पश्चिम बंगाल में न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा जाने वाली वंदे भारत ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई थी। हालांकि इस पत्थरबाजी में ट्रेन या किसी यात्री को किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ थी।

पटरी पर दौड़ रहीं देश में 10 वंदे भारत ट्रेन

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जनवरी को मकर संक्रांति के अवसर पर तेलंगाना के सिकंदराबाद और आंध्र प्रदेश के बंदरगाह शहर विशाखापत्तनम के बीच वंदे भारत ट्रेन सेवा को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी। अब तक पीएम 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखा चुके हैं। जोकि देश के अलग-अलग रूटों पर चल रही हैं।

मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात

मोदी सरकार की तरफ से रेलवे यात्र‍ियों की सुव‍िधा के ल‍िए लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। शुक्रवार को प्रधानमंत्री मोदी ने मुंबई-सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस और मुंबई-साईनगर श‍िरडी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना क‍िया। अब तक प्रधानमंत्री मोदी ने कुल 10 वंदे भारत एक्‍सप्रेस को हरी झंडी द‍िखा दी है। रेलवे की तरफ से अब हर हफ्ते दो से तीन नए रूट पर वंदे भारत ट्रेन का संचालन क‍िये जाने का प्‍लान है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का कहना है क‍ि रेलवे का फोकस वंदे भारत ट्रेनों के प्रोडक्शन को बढ़ाने पर है। ऐसा होने से जल्द से जल्द नए रूट्स पर ट्रेनों का संचालन क‍िया जा सकेगा। बता दें रेलवे बोर्ड यात्र‍ियों की सुव‍िधा को ध्‍यान में रखते हुए शताब्दी, जन शताब्दी और इंटरस‍िटी ट्रेनों से यात्रा करने वाले लाखों यात्र‍ियों को सहूल‍ियत देने जा रहा है। इन तीनों ट्रेन को वंदे भारत एक्‍सप्रेस से रिप्लेस करने की तैयारी चल रही है। मुंबई से उपरोक्‍त दो रूट पर शुरू हुई ट्रेनों से रेल मंत्री की तरफ से क‍िया गया ऐलान पूरा हो गया है।

 

Exit mobile version