यूपी की सियासत पाल बदलने को आतुर मायावती के ये सांसद,चुनाव से पहले बढ़ सकती है बसपा सुप्रीमों की परेशानी

Lok Sabha Elections,

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीतियां बनाई जा रही है। चुनाव से पहले नेताओं के दल- बदल की राजनीति भी शुरू हो चुकी है। तमाम दल के नेता अलग-अलग दलों में शामिल होने की तैयारी में हैं।
कुछ पाला बदल चुके हैं तो कुछ इसकी तैयारी में नजर आ रहे हैं। बात करें उत्तरप्रदेश की तो यहां लोकसभा की सबसे अधिक 80 सीटें हैं। ऐसे मेें सबसे अधिक ध्यान यूपी पर है। इस बीच बसपा सुप्रीमो मायावती की मुश्किलें भी बढ़ती नजर आ रही है। बसपा के तीन सांसद कई दिनों से बगावती तेवर में दिख रहे हैं। दरअसल पिछले कुछ महीनों के दौरान बसपा के कई सांसदों की दूसरे दलों के दिग्गज नेताओं के साथ नजर आए हैं। जिसे लेकर कहा जा रहा है कि बसपा सुप्रीमो एक ओर जहां संगठन को मजबूत करने में जुटी है। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले उनकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

बसपा के एक सांसद की तस्वीर सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ चर्चा में आई थी। वहीं बसपा के दूसरे सांसद बिजनौर के मलूक नागर का बयान भी अब सुर्खियों में हैं। बता दें कुछ दिनों पहले बसपा सांसद रितेश पांडे और सपा मुखिया अखिलेश यादव की तस्वीर सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हुई थी। खास बात यह है कि रितेश पांडे के पिता राकेश पांडे 2022 में सपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं।जबकि रितेश पांडे अंबेडकर नगर लोकसभा सीट से सांसद हैंं। जिनके साथ अखिलेश यादव की तस्वीर को लेकर कहा जा रहा है कि पिता की तरह रितेश भी बसपा का दामन छोड़कर सपा की साइकिल पर सवार हो सकते हैं।

सुर्खियों में सांसद नागर का ये बयान

वहीं बसपा सांसद मलूक नागर ने हाल ही में आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी की तारीफ की थीी। उन्होंने कहा है कि वे मानते हैं कि पश्चिम यूपी में जयंत चौधरी के पास बड़ा जनाधार है। वे जिधर भी जाएंगे उधर का पल्ला भारी होने में देर नहीं लगेगी। बता दें बसपा सांसद का बयान ऐसे समय आया है जब आरएलडी बिजनौर सहित 11 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए मन बना रही है। उसने इंडिया गठबंधन से 11 सीटें मांगी हैं। मलूक नागर लोकसभा की बिजनौर सीट से बसपा के सांसद हैं।

बसपा सांसद की सीएम योगी से मुलाकात

लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं की मेल मुलाकात भी सर्खियों में रहती है। बसपा सांसद श्याम सिंह यादव और सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी से 29 मार्च को मुलाकात की तस्वीर शेयर की। हालांकि उन्होंने इन मुलाकातों को औपचारिक बताया। इसके बाद जब केंद्र की मूल सरकार ने बजट पेश किया था। उन्होंने बजट की भी तारीफ की थी। बजट के बाद जौनपुर में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 5 रेलवे स्टेशनों को चुना गया था। इसपर श्याम सिंह यादव ने इसकी सराहना की थी और कहा था भारत सरकार की ओर से पेश किए गए बजट 2024 में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जौनपुर जिले में रेलवे स्टेशन शामिल हुए हैं। वे कई बार सांसद में आवाज उठा चुके हैं। उन्होंने रेल मंत्री से मुलाकात की थी। सांसद ने कहा उन्होंने पांच स्टेशन को अत्याधुनिक संसाधनों से लैस किये जाने की मांग की थी। केन्द्र सरकार ने इस तरफ ध्यान दिया।

Exit mobile version