Spice Jet Emergency Landing : गोवा से हैदराबाद आ रही फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, इस वजह से लिया गया फैसला

एक यात्री ने फ्लाइट के अंदर धुएं की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की।

हैदराबाद एयरपोर्ट पर गोवा से आ रही स्पाइस जेट फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई। यह घटना बुधवार रात की है। जानकारी के मुताबिक अचानक केबिन और कॉकपिट में धुआं भर जाने के बाद पायलेट ने ये फैसला लिया। इमरजेंसी लैंडिंग के बाद आनन-फानन में यात्रियों को इमरजेंसी गेट से नीचे उतारा गया।

स्पाइसजेट में लगातार हो रहे हादसे

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्पाइसजेट के Q400 विमान में 86 यात्री सवार थे। आपात लैंडिंग की वजह से बुधवार रात करीब 11 बजे हैदराबाद एयरपोर्ट पर नौ उड़ानों को डायवर्ट किया गया। बता दें कि स्पाइसजेट की फ्लाइट्स में उड़ान के दौरान लगातार हो रहे हादसों की वजह से 27 जुलाई को डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA) ने स्पाइसजेट की 50 प्रतिशत उड़ानों को आठ हफ्ते के लिए बैन कर दिया था। तब से एयरलाइन आर्थिक संकट भी झेल रही है। आठ हफ्तों की समय सीमा खत्म होने से पहले ही पिछले महीने DGCA ने नया आदेश जारी कर प्रतिबंध को 29 अक्टूबर तक आगे बढ़ा दिया है।

घाटे में चल रही स्पाइसजेट

स्पाइसजेट ने बताया कि एयरलाइन पिछले 4 साल से घाटे में चल रही है। स्पाइसजेट को FY19, FY20, FY21 और FY22 में क्रमशः 316 करोड़ रुपए, 934 करोड़ रुपए, 998 करोड़ रुपए और 1,725 ​​करोड़ रुपए का नेट लॉस हुआ है।

पायलट्स को बिना सैलरी छुट्टी पर भेजा

घाट के चलते स्पाइसजेट ने अपने स्टाफ के कुछ पायलट्स को 3 महीने के लिए लीव विदाउट पे यानी बिना सैलरी की छुट्‌टी पर भेज दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐसे लगभग 80 पायलट्स हैं।

अन्य मुख्य समाचारों के लिए यहां क्लिक करें….

Exit mobile version