गिरफ्तारी के खिलाफ सिसोदिया पहुंचे सुप्रीम कोर्ट, सीबीआई जांच के तरीके पर उठाए सवाल

Sisodia

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बार दिल्ली का सियासी पारा चढ़ गया है। इस बीच सिसोदिया ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। उनकी याचिका को तत्काल सूचीबद्ध करने के लिए सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ के समक्ष रखा जाएगा। सिसोदिया ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीबीआई जांच के तरीके पर भी सवाल उठाए हैं।

सिसोदिया की कानूनी टीम का कहना है कोर्ट में करीब साढ़े तीन बजे मामले को सुना जा सकता है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया ने जांच में सहयोग किया था और गिरफ्तारी अवैध है। याचिका में आगे कहा गया है कि चुप रहना गिरफ्तारी का आधार नहीं हो सकता। बता दें सिसोदिया को एक दिन पहले सोमवार को पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था। रविवार को करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए सिसोदिया को अदालत में पेश किया गया।

देश भर में आप विरोध जारी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ आप कार्यकर्ता आज भी देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली ही नहीं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तरप्रदेश और दूसरे राज्यों में जिला मुख्यालय पर आप कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर विरोध जताया। इससे पहले, सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय के पास आप कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। आप कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Exit mobile version