सीमा हैदर के मामले में विदेश मंत्रालय ने कही बड़ी बात,जानिए भारत और पाकिस्तान किस नजर से देख रहा है मामला

भारत ने कहा जांच जारी,पाकिस्तान ने मांगा काउंसलर एक्सेस

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर की लव स्टोरी कई एंगलों से देखी जा रही है। यह कहानी अब भारत और पाकिस्तान के बीच सुनी जाने लगी है। सीमा हैदर के मामले में जहां एक ओर पाकिस्तान ने भारत से राजनयिक पहुंच यानी काउंसलर एक्सेस मांगी है। वहीं इसे लेकर विदेश मंत्रालय की पहली आधिकारिक प्रतिक्रिया सामने आई है। जिसमें नियमित मीडिया ब्रीफिंग में एक प्रश्न के जवाब में मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमें इस मामले की जानकारी है। सीमा की अदालत में पेशी हुई है और उसके बाद वो जमानत पर बाहर हैं। मामले की जांच जारी है। यह मामला क्योंकि अदालत के समक्ष विचाराधीन है। इसलिए वो इस पर और अधिक कुछ नहीं कहना चाहेंगे। गौरतलब है कि सीमा हैदर पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली हैं और बीते कई दिनों से वह भारत के ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी सचिन मीणा और चार बच्चों के साथ रह रही हैं। सीमा सचिन और चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत आई है। भारत आने के बाद उसने हिंदू धर्म अपना लिया है और वह शाकाहारी हो गई हैं।

पाकिस्तान को है भारत के जवाब का इंतजार

उधर पाकिस्तान ने भारत से सीमा हैदर को लेकर राजनयिक पहुंच मांगने के अलावा उससे संबंधित भारतीय मीडिया में जारी खबरों को प्रमाणित करने को भी कहा है। पड़ोसी मुल्क ने सीमा और उसके चार बच्चों की सलामती के बारे में जानकारी मांगी है। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने इस पर कहा कि हमने राजनयिक पहुंच के लिए भी आग्रह किया है और हम इंडिया की तरफ से जवाब का इंतजार कर रहे हैं।

भारत में काफी चर्चित है सीमा सचिन की लव स्टोरी

पाकिस्तान से आई सीमा हैदर इस वक्त सोशल मीडिया पर छाई हुई है। सुबह से लेकर रात तक तमाम चैनलों के लिए इंटरव्यू देती सीमा की कहानी अब तक पूरी तरह सुलझ नहीं पाई है। तमाम जांच एजेंसियां जांच कर रही है। सीमा से पूछताछ भी हुई है लेकिन अभी तक जांच एजेंसिया यह बताने में भी कामयाब नहीं हो पाई हैं कि सीमा पाकिस्तान की जासूस है या नहीं। कुल मिलाकर यूपी एटीएस सीमा हैदल के पाकिस्तानी खुफिया एजेंट को लेकर कोई ठोस सबूत नहीं जुटा पाई है। कई घंटों की पूछताछ के बाद सीमा का दुखी हो गई,उसने मीडिया से कहा कि मैं सिर्फ सचिन के प्यार के चलते भारत आई हूं और किसी भी हाल में पाकिस्तान नहीं जाना चाहती। वहां जाउंगी तो मेरी मौत निश्चित है। सीमा ने यह भी कहा कि भले ही मुझे डिटेंशन सेंटर में रखे बस,सचिन और मेरे बच्चे मेरे साथ रहें। पर भारत से जाना नहीं चाहूंगी।

Exit mobile version