सचिन पायलट ने एनडीए सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप…कहा ये चुनाव चुनाव निर्णायक चुनाव है…लोग अब बदलाव चाहते हैं

Sachin Pilot made this big allegations on NDA said this election is a decisive election

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने दावा किया है कि इस बार लोगों में बदलाव की मंशा नजर आ रही है। बीजेपी की सरकार को दो बार परख चुके हैं, लेकिन बीजेपी और एनडीए सरकार खरी नहीं उतरी है। हर मोर्चे पर एनडीए सरकार नाकाम रही। देश में लोग मोदी सरकार से उब चुके हैं, कांग्रेस की, इंडिया गठबंधन को आशीर्वाद देने वाले हैंं

सचिन पायलट ने राजस्थान की राजधानी जयपुर में प्रचार के दौरान कहा पहले चरण के प्रचार का आखिरी दिन है। राजस्थान ही नहीं पूरे देश में लोग अब बदलाव का मन बचा चुके हैं।उनके मन में बदलाव की एक टीस है। लोग बीजेपी की सरकार से ऊब चुके हैं। वे कांग्रेस इंडी गठबंधन को इस बार अपना आशीर्वाद देना चाहते हैं। एनडीए की दो बार सरकार बनी। हर बार उनकी सरकार नाकाम रही। इस बार ये निर्णायक चुनाव हैं। कांग्रेस अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ रही है। राजस्थान में बीजेपी से अधिक सीट कांग्रेस को मिलेगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चंदा वसूली का सच बाहर आया है। चुनावी बॉंड के जरिए बीजेपी ने बहुत सारा पैसा जमा किया है। अब कह रहे हैं पारदर्शिता लेकर आ रहे हैं। लेकिन भाजपा सरकार हर मोर्चे पर नाकाम रही है। आज भी वह आश्वासन दे रहा हैं लेकिन रिपोर्ट पर आज तक चर्चा नहीं कर रहा हैं। सचिन पायलट ने कहा वे ऐसा मानते हैं कि यह चुनाव निर्णायक चुनाव है और पूरी ताकत से कांग्रेस के उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है। राजस्थान के अंदर वे कह सकते हैं कि भाजपा से अधिक कांग्रेस की सीट आएंगी। वही चुनावी बांड को लेकर सचिन पायलट ने कहा अब और क्या कह सकते हैं। जब सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया तब जाकर पूरा सच बाहर आया। अब कह रहा है कि हम पारदर्शिता ला रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के खातों को सीज कर रहे हैं।

जनता समझ चुकी है अब बीजेपी और एनडीए की चाल

राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा एनडीए सरकार ने चंदा लेकर ठेके दिए गये। वह एक ताल्लुक स्थापित हो रहा है। धीरे-धीरे जनता इस बात को समझ रही है कि आप चुनावी बॉड के माध्यम से बहुत सारा पैसा जमा कर चुके हैं और कांग्रेस के खाते को आप बंद कर रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप किया तब जाकर अपने कांग्रेस के खातों को खोला। हम चाहते हैं कि निर्वाचन आयोग इन सब बातों पर संज्ञान ले और एक सभी पार्टियों को समान अधिकार मिलना चाहिए समान अवसर मिलना चाहिए। जनता जिसको भी चुने वह पार्टी सरकार बनाएगी लेकिन चुनाव के दौरान अच्छे माहौल में चुनाव हों। मुद्दों पर चुनाव हों और सब लोगों को बराबर अपनी एक बात रखने का मौका मिलना चाहिए।

देश में बनी अमीर-गरीब की खाई

सचिन पायलट ने कहा आरोप लगाने से बात नहीं बनती है। आपको परफॉर्म करके दिखाना पड़ेगा। 10 साल से सरकार है और देश खाई बन गई है। अमीर गरीब की खाई को कैसे खत्म करने के लिए क्या किया इकोनामिक पॉलिसी देखे तो उसमें कुछ भी नहीं है चंद लोगों को फायदा मिल रहा है। किसान परेशान हैं नौजवान परेशान हैं रोजगार मिल नहीं रहा है। महंगाई कम नहीं हो रही है। लेकिन केन्द्र सरकार जवाब नहीं दे रही है। आप लोकतंत्र में जवाब देने से कैसे बच सकते हैं। हम जवाब मांग रहे हैं पारदर्शिता मांग रहे। जवाबदेही तय करने का अधिकार हम लोगों को है।

Exit mobile version