ब्रेकिंग न्यूज अपडेट : सचिव पायलट को दिल्ली में परखना चाहती है कांग्रेस, बिहार में अटल पार्क का नाम बदला, सना का हनीट्रेप में करना चाहता था उपयोग

breaking news today

पायलट की उड़ान देखना चाहती है कांग्रेस

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने वर्किंग कमेटी की नई टीम का ऐलान किया था। कांग्रेस पार्टी में वर्किंग कमेटी यानी CWC टॉप एग्जीक्यूटिव बॉडी है। इसका गठन दिसंबर 1920 में कांग्रेस के नागपुर सेशन के दौरान किया गया था। पार्टी के कुछ अपने नियम और संविधान हैं। इसे लागू करने का अंतिम फैसला यही कमेटी लेती है। तो इसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे समेत कुल 39 सदस्यों को शामिल किया गया। इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर ख़ास फ़ोकस है।

बिहार सरकार को अटलजी से एतराज, बदला अटल पार्क का नाम

बिहार सरकार में पर्यावरण वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेज प्रताप ने पटना के अटल बिहारी वाजपेयी पार्क का नाम बदल दिया है। अब इस पार्क को कोकोनट पार्क के नाम से जाना जाएगा। कंकड़बाग में स्थित इस पार्क का नाम पहले कोकोनट पार्क था। 2018 में इसका नाम अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर किया गया था। अब तेज प्रताप ने इसका नाम बदलकर कोकोनट पार्क करने का ऐलान किया है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर बाजार में लिस्टिंग को तैयार

मुकेश अंबानी की एक और कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज शेयर बाजार में लिस्टिंग को तैयार है। रिलायंस इंडस्ट्रीज से अलग हुई यह कंपनी आज 21 अगस्त को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्टेड होने वाली है। इसका मतलब है कि अब आप दूसरी कंपनियों के शेयरों की तरह जियो फाइनेंशियल के भी शेयरों की खरीद-बिक्री कर सकेंगे।

नागपुर की बीजेपी पदाधिकारी हत्याकांड,सना का हनीट्रेप में करना चाहता था उपयोग

मध्य प्रदेश में नागपुर की बीजेपी पदाधिकारी सना खान की हत्या मामला हर दिन नया मोड ले रहा है। मामले की जांच कर रही पुलिस ने एक दिन पहले रविवार को सनसनीखेज खुलासे किए थे। पुलिस ने कहा कि उसे पता चला है कि सना को कथित तौर पर उसके पति एवं अन्य द्वारा संचालित ‘सेक्सटॉर्शन’ गिरोह में शामिल होने को बाध्य किया गया। यह गिरोह ने सना का इस्तेमाल लोगों को हनी ट्रैप में फंसाने के लिए करता था। पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने गिरोह के जरिये मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश के कई लोगों को निशाना बनाया और पीड़ितों को ब्लैकमेल करके करोड़ों रुपये कमाए।

जापान की यात्रा पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम फडणवीस

महाराष्‍ट्र के उपमुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जापान की पांच दिवसीय यात्रा पर गए हैं। 25 अगस्‍त तक इस यात्रा के दौरान फडणवीस जापान में निवेशकों से चर्चा करेंगे। इसके अलावा महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम की जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा से भी मिलने की संभावना है। फडणवीस को जापान की सरकार नें राजकीय अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया है। देवेन्द्र फडणवीस की जापान के निवेशकों के साथ हो रही इस बैठक में भारत के उद्योग विभाग और एमएमआरडीए के अधिकारी भी होंगे।

Exit mobile version