कांग्रेस चाहती है खत्म हो राजस्थान में रार, दिल्ली की बैठक में क्या नई रणनीति बनेगी इस बार?

इस साल के अंत में होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कांग्रेस ने राज्य के प्रमुख नेताओं की दिल्ली में एक बैठक बुलाई है। कांग्रेस की यह अहम बैठक 6 जुलाई को प्रस्तावित है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी की अध्यक्षता में यह बैठक होगी। राजस्थान में कांग्रेस के सामने सत्ता बरकरार रखने की चुनौती है। इसके लिए संगठन की मजबूती काफी हद तक उसकी दिशा तय करेगी।

बताया जाता है कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में यह बैठक दिल्ली में आयोजित होगी। इससे एक सप्ताह पहले भी दिल्ली में राजस्थान कांग्रेस को लेकर बैठक हो चुकी है। जिसमें राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा के अलावा पार्टी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ राजस्थान के तीनों सह प्रभारी भी मौजूद रहे थे।

छत्तीसगढ़ की तर्ज पर लिया जा सकता है राजस्थान को लेकर फैसला

दरअसल सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच सबकुछ ठीक होने की पुष्टि कांग्रेस की ओर से कई बार की जा चुकी है लेकिन इस संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है कि दिल्ली मुख्यालय में होने वाली बैठक में एक बार फिर सचिन पायलट को लेकर भी चर्चा हो सकती है। छत्तीसगढ़ में जिस जरह सीएम भूपेश बघेल के प्रतिद्वंद्वी के माने जाने वाले टीएस सिंह देव को डिप्टी सीएम नियुक्त कर कांग्रेस ने राजस्थान संगठन में भी बड़ा कदम उठाने की अटकल को जन्म दे दिया था। सचिन पायलट को क्या कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जाएंगी। इस पर निगाहें बनी हुई हैं।

चुनाव से पहले खत्म करना होगी कांग्रेस को अंतर्कलह

कांग्रेस राजस्थान में किसी भी अंतर्कलह के बिना विधानसभा चुनाव के लिए आगे बढ़ना चाहेगी। ऐसे में सचिन पायलट को लेकर कोई बड़ा फैसला इस बैठक में होने की उम्मीद है। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ सचिन पायलट समेत अन्य वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। जबकि सीएम अशोक गहलोत बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली आएंगे या जयपुर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से शामिल लेंगे इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Exit mobile version