राजे का शक्ति प्रदर्शन…अब तक की 60 विधायकों से मुलाकात..क्या जादूगर से भी है संपर्क! क्या है राजे का ‘राज’

Rajasthan Chief Minister Faces Legislative Party Meeting Vasundhara Raje Diya Kumari

राजस्थान में मुख्यमंत्री फेस को लेकर इंतजार लंबा होता जा रहा है। सोमवार को होने वाली बैठक भी टल गई। बताया जा रहा है कि अब विधायक दल की बैठक मंगलवार या बुधवार को होगी। इसकी वजह राष्ट्रपति का लखनऊ दौरा माना जा रहा है। राजस्थान के ऑब्जर्वर बनाए गए राजनाथ सिंह लखनऊ से सांसद हैं। ऐसे में राष्ट्रपति के कार्यक्रम के दौरान वे भी मौजूद रहे। इसके बाद राजस्थान की भी तस्वीर साफ हो जाएगी। ऐसे में नतीजे आने के बाद से सीएम चेहरे पर सस्पेंस बना हुआ है। इस बीच वसुंधरा राजे लगातार केन्द्रीय संगठन पर दवाब बनाने की कोशिश में जुटी हैं। वे अपने समर्थक विधायकों के भी लगातार संपर्क में हैं। माना जा रहा है राज न मिलने पर राजे समर्थक विधायक बगावत कर सकते हैं। चर्चा यह भी है कि राजे को राज न मिलने की स्थिति में उनके समर्थक विधायक और अशोक गहलोत समर्थक कुछ विधायक मिलकर बड़ा सियासी उलटफेर कर सकते हैंं।

वसुंधरा राजे के अलावा दीया कुमारी, किरोड़ी लाल मीणा, राजवर्धन राठौड़, बाबा बालकनाथ, ओम बिरला, अश्विनी वैष्णव, गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम भी सीएम रेस में हैं। हालांकि अभी तक विधायकों के पास विधायक दल की बैठक को लेकर किसी तरह की कोई सूचना नहीं है। पार्टी पदाधिकारी भी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं बता रहे हैं। विधायक दल की बैठक मंगलवार या फिर बुधवार तक भी खिसक सकती है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे रविवार सुबह दिल्ली से जयपुर पहुंचीं। दोपहर में राजे से यहां 13 सिविल लाइंस आवास पर भाजपा विधायक मिलने पहुंचे। विधायक दल की बैठक से पहले वसुंधरा से विधायकों के मिलने को अहम माना जा रहा है। विधायकों के साथ ही पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत, पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल भी वसुंधरा से मिलने पहुंचे। वसुंधरा राजे अब तक 60 से ज्यादा विधायकों से मुलाकात कर चुकी हैं। इसे पार्टी आलाकमान के सामने शक्ति प्रदर्शन के तौर पर माना जा रहा है। इन विधायकों ने वसुंधरा राजे को समर्थन देते हुए उन्हें सीएम बनाने की मांग भी उठाई है।

फुल एक्शन में ​दीया कुमारी

राजस्थान में सीएम की रेस में शामिल दीया कुमारी भी इन दिनों फुल एक्शन मोड़ में हैं। वे जयपुर की विद्याधर नगर विधानसभा सीट से चुनी गई हैं। इस बीच दीया कुमारी का एक दबंग अंदाज वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विधायक दीया कुमारी पुलिस अधिकारियों को फोन पर हड़काते हुए नजर आ रही हैं। महिला बीजेपी विधायक पुलिस अधिकारी को यह भी बोल रही हैं कि अशोक गहलोत ने इन्हें लगाया है। लेकिन चार दिन में बीजेपी की सरकार आ रही है। हटेंगे आप। यहां से ऐसी जगह भेजे जाएंगे कि पता भी नहीं पड़ेगा कि कहां गए। वायरल वीडियो जयपुर स्थित झोटवाड़ा पुलिस थाने से जुड़ा बताया जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक गुलाबी शहर जयपुर में नाबालिग बच्ची के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था। इसे लेकर पीड़िता के परिजनों ने झोटवाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की है। इस मामले की आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। इससे नाराज कई सामाजिक संगठन शनिवार रात झोटवाड़ा थाने पहुंचे थे। इसके बाद मामले की जानकारी मिलने पर विद्याधर नगर से नवनिर्वाचित विधायक दीया कुमारी भी थाने पहुंच गईं, और पुलिस अधिकारियों को इस तरह हड़काते नजर आईं।

Exit mobile version