गिरिराज की शरण में राजस्थान के सीएम ‘भजन, पत्नी ने इसलिए की गिरिराज कीदंडवत परिक्रमा

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की पत्नी श्रीमती गीता शर्मा मंगलवार 26 दिसंबर को मथुरा पहुंचीं थीं। जहां उन्होंने गोवर्धन गिरिराज महाराज की दंडवती परिक्रमा की। वे दूसरे श्रद्धालुओं की भांति सड़क पर लेटकर परिक्रमा करती नजर आईं।

बता दें राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा गिरिराज जी महाराज के अन्नय भक्तों में से एक हैं। सीएम पद की शपथ लेने के बाद वे सपरिवार गिरिराज जी महाराज की शरण में पहुंचे थे। अब उनकी पत्नी गीता और बेटे ने गिरिराज जी महाराज की दंडवत परिक्रमा की। इन दोनों के दंडवत परिक्रमा का वीडियो भी सामने आया है। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में सीएम की पत्नी गीता कड़ी सुरक्षा के बीच गिरिराज जी की दण्डवत परिक्रमा करती नजर आ रही है। उनके साथ उनका बेटा भी है। बताया गया कि सीएम भजन लाल खुद एक दशक से ज्यादा समय से सपरिवार यह परंपरा निभाते आए हैं। लेकिन अब व्यवस्ता के चलते वे दंडवत परिक्रमा में शामिल नहीं हो सके। गौरतलब है कि सीएम बनते ही भरतपुर नदबई क्षेत्र के रहने वाले शर्मा ने शपथ ग्रहण के बाद अपने इष्ट देव गिरिराज जी के स्वयं आकर मत्था टेककर दर्शन किए थे। वे पूर्व से ही गिरिराज जी की भक्ति करते रहे हैं और समय-समय पर परिवार के साथ तलहटी में वानर, गाय और प्रसादी भंडारा की सेवा करते रहते हैं। उन पर गिरीराज महाराज की असीम कृपा है। वे भी गिरिराज महाराज को नहीं भूलते हैं।

गोवर्धन को पार कर राधाकुंड की छोटी परिक्रमा पहुंचीं गीता शर्मा

अब उनके सीएम बनने की मनोकामना पूरी होने पर इष्ट देव गिरिराज जी के लेटकर उनकी पत्नी परिक्रमा लगा रही हैं। उनकी परिक्रमा कस्बा गोवर्धन को पार कर राधाकुंड की छोटी परिक्रमा में पहुंची। उनके साथ पुलिस फ़ोर्स के साथ साथ सुरक्षा के पूरे इंतजाम हैं। गोवर्धन की लेटकर दण्डवती करीब सात से आठ दिन में पूरी होती है। इसके बाद पैदल दूध की धारा के साथ परिक्रमा लगाई जाती है। सीएम की पत्नी का लोग उत्साह के साथ स्वागत भी कर रहे हैं लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को पास नहीं आने दिया।

Exit mobile version