राजस्थान कांग्रेस को मिलेगा नया भवन,कॉर्पोरेट ऑफिस की तरह नजर आएगी नई पीसीसी,राहुल रखेंगे आधारशिला

Rajasthan Congress Bhawan New PCC

राजधानी जयपुर के मानसरोवर में अगले सप्ताह कांग्रेस के नए मुख्यालय भवन की नींव रखी जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी 23 सितंबर को नए भवन का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास के बाद कांग्रेस की सभा और कार्यकर्ता संवाद रखा गया है। इस सभा के जरिए कांग्रेस चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। इस सभा के जरिए कांग्रेस के बूथ लेवल से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों को चुनावी टास्क दिए जांएगे।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच राहुल गांधी जयपुर के मानसरोवर में अगले सप्ताह कांग्रेस के नए मुख्यालय भवन की नींव रखेंगे। इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी मौजूद रहेंगे। राहुल गांधी 23 सितंबर को नए भवन का शिलान्यास करेंगे। बता दें मानसरोवर में द्रव्यवती रिवर फ्रंट के पास नए सिटी पार्क के सामने पीसीसी की बिल्डिंग बनेगी। कांग्रेस मुख्यालय बनाने के लिए 6 हजार वर्ग गज जमीन अलॉट भी की जा चुकी है। नए मुख्यालय के प्रोजेक्ट पर करीब 80 करोड़ की लागत आएगी। इससे पहले प्रदेश कांग्रेस ने 23 अगस्त को शिलान्यास का कार्यक्रम प्लान किया था, लेकिन राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे से समय नहीं मिलने के कारण इसे टाल दिया गया। अब नए सिरे से कार्यक्रम बनाया है। शिलान्यास के बाद कांग्रेस की सभा और कार्यकर्ता संवाद रखा गया है। इस सभा के जरिए कांग्रेस चुनावी अभियान की शुरुआत करेगी। कांग्रेस की इस सभा के जरिए पार्टी के बूथ लेवल से लेकर जिला स्तर तक के पदाधिकारियों को नए चुनावी लक्ष्य दिए जांएगे।

शिलान्यास कार्यक्रम में होगी कार्यकर्ताओं की सभा

कांग्रेस के 55 हजार पदाधिकारियों को शिलान्यास कार्यक्रम में बुलाया गया है। कांग्रेस के 52 हजार बूथ अध्यक्षों, 2200 मंडल अध्यक्षों, 400 ब्लॉक अध्यक्षों, 40 जिलाध्यक्षों और पार्टी पदाधिकारियों को इस सभा में बुलाया गया है। करीब 60 हजार पार्टी पदाधिकारियों को इस सभा में बुलाया गया है। बता दें मानसरोवर स्थित द्रव्यवती रिवर फ्रंट के पास नए सिटी पार्क के सामने पीसीसी की बिल्डिंग बनेगी। कांग्रेस मुख्यालय बनाने के लिए करीब 6 हजार वर्ग गज जमीन आवंटित हो चुकी है। नए मुख्यालय के प्रोजेक्ट पर करीब 80 करोड़ की लागत आएगी। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस ने इससे पहले 23 अगस्त को शिलान्यास का कार्यक्रम की योजना बनाई थी। हालांकि राहुल और खड़गे से समय नहीं मिलने के चलते इसे टाल दिया गया। अब नए सिरे से कार्यक्रम बनाया है।

Exit mobile version