क्या राहुल गांधी फिर लड़ेंगे अमेठी से चुनाव,तो वायनाड का क्या होगा ?

Rahul Gandhi Amethi

यूपी कांग्रेस के नए नए अध्यक्ष बने अजय राय ने राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान क्या किया सियासत में गरमाहट आ गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अमेठी से चुनाव लड़ने की बात सामने आते ही उत्तरप्रदेश की राजनीति में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। इस पर बीजेपी भी कहा मौन रहने वाली थी। उसकी भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस जीती केवल 3 सीट

बीजेपी प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी की ओर से राहुल गांधी पर निशाना साधा गया। उन्होंने कहा अमेठी से चुनाव लड़ने की खबर पर कहा अपनी स्थापना काल के बाद से ही कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपने बुरे दिनों का सामना कर रही है। विधानसभा चुनाव में केवल 3 सीटों पर जीत हासिल करने वाली कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में पिछली बार सिर्फ 1 सीट पर सिमट गई थी। कांग्रेस के सबसे बड़े नेता माने जाने वाले राहुल गांधी खुद चुनाव में हार गए थे। अब एक बार फिर राहुल गांधी की अमेठी से चुनाव लड़ने की चर्चा की जा रही है।

राय ने स्मृति को निशाने पर लिया

बीजेपी ने सवाल किया है कि कांग्रेस नेताओं को अपने आप को पूछना पड़ेगा कि राहुल गांधी आखिरी बार अमेठी कब आए थे। बीजेपी ने कहा क्योंकि चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी अमेठी से पलायन कर गए थे। अब अमेठी उनको स्वीकार करने को तैयार नहीं है। राहुल गांधी को फिर किसी दूसरे राज्य में अपना ठिकाना देखना होगा। बता दें कि वाराणसी पहुंचे उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नए नए अध्यक्ष अजय राय ने पत्रकारों के सामने दावा किया कि राहुल गांधी के अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। अजय राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा राहुल गांधी अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। हमारा एक-एक कार्यकर्ता उनके लिए जान लगा देगा। अजय राय ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर भी हमला बोला था। इस पर यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक सवाल के जवाब में कहा स्मृति ईरानी भी बौखला गईं हैं। कभी स्मृति 13 रुपये किलो चीनी दिला रहीं थीं। अब उनसे पूछा है कि 13 रुपये किलो चीनी मिल रही है क्या? बता दें कि स्मृति ईरानी ने राहुलग गांधी को 2019 के चुनाव में करीब 50 हजार से अधिक वोटों के अंतर से अमेठी सीट पर हराया था।

Exit mobile version