क्या दिल्ली बिगाड़ देगी पंजाब का खेल ? धर्मशाला के मैदान में आज पंजाब और दिल्ली की भिड़ंत, जानें टीमों का पॉसिबल इलेवन

क्या दिल्ली बिगाड़ देगी पंजाब का खेल ? धर्मशाला के मैदान में आज पंजाब और दिल्ली की भिड़ंत, जानें टीमों का पॉसिबल इलेवन

 

इंडियन प्रीमियर लीग के 64वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स (PBKS) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) का मुकाबला होगा. मैच शाम 7.30 बजे से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा. पंजाब के लिए यह मैच बेहद अहम होने वाला है, पंजाब अगर यह मैच हारती है तो प्लेऑफ्स के लिए उसे दूसरी टीमों पर डिपेंड रहना पड़ेगा. पंजाब इस समय पॉइंट्स टेबल में 8वें स्थान पर है . आपको बता दें कि दिल्ली और पंजाब धर्मशाला के मैदान पर पूरे 10 साल बाद भिंड़ने जा रहे है. आखिरी बार जब दोनों टीमों का आमना सामना हुआ था, तब पंजाब को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली को दिल्ली डेयरडेविल्स के नाम से जाना जाता था.

 

पंजाब के लिए जीत जरूरी
पंजाब के लिए इस मैच को जीतना बहुत जरूरी है. अगर पंजाब आज का मैच हारती है तो उसे क्वालिफिकेशन के लिए दूसरी टीमों पर डिपेंड रहना पड़ेगा. पंजाब ने इस सीजन 12 मैच खेले है जिनमें 6 में उसे जीत मिली है, वहीं 6 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम के बल्लेबाज इस समय फुल फॉर्म में चल रहे है. शिखर , प्रभसिमरन और जितेश पंजाब की बल्लेबाजी की कमान संभाले हुए है, वहीं अर्शदीप गेंदबाजी का बीड़ा उठाएं हुए है.

 

दिल्ली प्लेऑफ्स की रेस से हो चुकी है बाहर
दिल्ली पहले ही प्लेऑफ्स की रेस से बाहर हो चुकी है, ऐसे में उन पर किसी तरह का दबाब नहीं होगा. दिल्ली बिना दबाब के खेलेगी जिससे वे पंजाब के लिए दिक्कत खड़ी कर सकती हैं. दिल्ली ने इस सीजन 12 मैच खेले है जिनमें 4 में उसे जीत मिली है, वहीं 8 में उसे हार का सामना करना पड़ा है. टीम इस समय पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर है.

 

पिच रिपोर्ट
धर्मशाला का पूरा स्टेडियम रेनोवेट किया गया है. ऐसे में नई पिच कैसी होगी, इस पर कुछ कहा नहीं जा सकता है. पुराने मैचों की बात करें तो धर्मशाला की पिच आमतौर पर गेंदबाजों को मदद करती है.

 

वेदर कंडीशन
आज धर्मशाला का मौसम साफ रहने वाला है. हल्के बादल छाएं रहेंगे और तापमान 22 से36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

 

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
पंजाब किंग्स : शिखर धवन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सैम करन, हरप्रीत बरार, शाहरुख खान, सिकंदर रजा, ऋषि धवन, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : नाथन एलिस, भानुका राजपक्षे, मैथ्यू शॉर्ट।

दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर (कप्तान), फिलिप सॉल्ट (विकेटकीपर), मिचेल मार्श, राइली रूसो, अक्षर पटेल, अमान खान, रिपल पटेल, ललित यादव, कुलदीप यादव, खलील अहमद और ईशांत शर्मा।
इम्पैक्ट प्लेयर्स : मुकेश कुमार, मनीष पांडेय, दुबे, अभिषेक पोरेल और चेतन सकरिया।

Exit mobile version