ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थकों की करतूत, भारतीय उच्चायोग से उतारा तिरंगा,भारत ने ब्रिटेन के समक्ष जताया कड़ा विरोध

Khalistan Supporter high commission

नई दिल्ली। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में रविवार को खालिस्तान समर्थकों ने भारतीय उच्चायोग पर तिरंगा उतारकर खालिस्तान का झंडा फहरा दिया। दरअसल पंजाब में अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए उठाए गए कदमों के खिलाफ यह हरकत की गई है। इस बीच अब हाई कमीशन पर इससे भी बड़ा तिरंगा फहराया गया है।

खालिस्तानी ने किया उच्चायोग में प्रवेश करने का प्रयास

पंजाब में वारिस पंजाब डे यानी डब्ल्यूपीडी समूह पर सुरक्षा बलों की कार्रवाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने खालिस्तानी नारे लगाए और उच्चायोग में प्रवेश करने का प्रयास किया। एक प्रदर्शनकारी सड़क के सामने भारतीय उच्चायोग की बालकनी पर चढ़ गया और राष्ट्रीय ध्वज उतारा।सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में समूहों को ‘खालिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। साथ ही भारत सरकार की निंदा करते हुए नारे भी लगाए जा सकते हैं। उन्होंने अमृतपाल सिंह का पोस्टर भी लहराया और उनके समर्थन में आवाज उठाई।

विदेश मंत्रालय ने ब्रिटेन के वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया

इस घटना के संबंध में विदेश मंत्रालय ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के खिलाफ अलगाववादी और चरमपंथी तत्वों द्वारा की गई कार्रवाई पर भारत की ओर से कड़े विरोध को व्यक्त करने के लिए रविवार को दिल्ली में यूके के राजनयिक को तलब किया था।

Exit mobile version