कम वोटिंग प्रतिशत से पीएम भी चिंतित…कहा फसल कटाई का समय, शादी ब्याह भी है…और गर्मी भी लेकिन देश से बड़ा कुछ नहीं, वोट जरुर करें

Prime Minister Narendra Modi election rally in Aligarh Uttar Pradesh

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा हम इतनी तेजी से देश को विकास के पथ पर आगे ले जा रहे हैं कि उससे सपा और कांग्रेस वाले कदम ही नहीं मिला पा रहे हैं। इस वजह से वे बुरी तरह बौखला गए हैं। पीएम मोदी ने कहा एक और बात आप सभी को याद रखनी है। एक तरफ जहां फसल की कटाई का समय है, वहीं अब शादी ब्याह का भी समय है और गर्मी तो इतनी की पूछो मत। पीएम ने कहा यह सब कुछ है लेकिन हमारे लिये देश से बड़ा कुछ नहीं होता। अगर देश से बड़ा कुछ होता है वह देश के लिए काम करना। यह चुनाव देश का बड़ा महत्वपूर्ण चुनाव है। ऐसे में सारे काम छोड़ कर पहले हमें अपना वोट करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ने कहा सभी को सुबह-सुबह वोट करना बहुत जरूरी है। धूप निकलने से पहले ही वोट हो जाए तो अच्छा है। जलपान से पहले मतदान हो जाए तो अच्छा है। पीएम ने अपील करते हुए कहा आपका एक-एक वोट का देश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। पहले आए दिन सीमा पर बम गोली होती थी। दुश्मन गोलियां चलते थे। आए दिन हमारे देश के वीर सपूत शहीद होते थे और तिरंगे में लिपटा उनका पार्थिव शरीर घर लौटता था लेकिन आज यह सब बंद हो चुका है। भारत की ताकत के आगे सबकी बोलती बंद हो गई है। प्रधानमंत्री ने कहा पहले आए दिन आतंकवादी बम फोड़ते थे। सीरियल ब्लास्ट करते थे। इतना ही नहीं अयोध्या को भी नहीं छोड़ा और काशी को भी नहीं छोड़ा। देश के हर बड़े शहर में आए दिन तब बम धमाके होते थे। और अब बम धमाकों पर भी पुल स्टॉप लग चुका है।

अखबार और टीवी पर विज्ञापन आता था लावारिस चीज दिखाई दे तो उससे दूर रहें

पीएम ने कहा जो फर्स्ट टाइम वोटर हैं, उनको याद नहीं होगा, वे 5 साल, 7 साल, 8 साल और 10 साल के रहे होंगे, जरा याद कीजिए। आप अपने परिवार के सदस्यों में पूछिए उस समय अखबार और टीवी पर विज्ञापन आता था। विज्ञापन क्या होता है कि कहीं पर भी कोई लावारिस चीज दिखाई दे तो उससे दूर रहें, उसे न छूए। कहीं भी लावारिस बैग दिखाई दे या कहीं लावारिस स्कूटर दिखाई दे। कहीं लावारिस टिफिन बॉक्स दिखाई दे तो उसके पास न जाए। इसकी तत्काल पुलिस को सूचना दें। यहां सूचना आए दिन लोगों को दी जाती थी। विमानतल पर जाओ तो इसकी घोषणा होती था। बस स्टेशन पर जाओ तो यही अनाउंसमेंट सुनाई देता था। रेलवे स्टेशन पर जाओ तो वहां भी यही अनाउंसमेंट होता था कि लावारिस वस्तु को हाथ न लगाए। ये जो मेरे फर्स्ट टाइम के वोटर्स हैं ना वे बहुत छोटे थे। इनको तो मालूम भी नहीं होगा यह, सरकार लगातार सूचना देती क्यों थी ? क्योंकि यह लावारिस वस्तुओं में बम रखे जाते थे। जिससे निर्दोष व्यक्ति उसे हाथ भी लगाता था तो विस्फोट से उसकी मौत हो जाती थी। लेकिन अब मोदी और योगी का कमाल है कि यह सब कुछ यहां उत्तरप्रदेश में बंद हो गया है। पीएम ने कहा जब शांति सुरक्षा मिलती है तो विकास होता है।

गैंगवॉर और फिरौती यह तो सपा सरकार का ट्रेड मार्क!

पहले आर्टिकल-370 के नाम पर जम्मू कश्मीर में अलगाववादी शान से जीते थे और हमारे फौजियों पर पत्थर चलते थे। अब इन सब पर भी फुल स्टॉप लग गया है। पहले अलीगढ़ में भी आए दिन कर्फ्यू लगता था। अगल-बगल के लोगों को अलीगढ़ आना है तो फोन करके पूछते थे कि भाई शांति है ना, मैं आऊं तो चलेगा। शादी की तारीख तय करनी हो तो पूछते थे यार कहीं दंगा हो जाए। ऐसे इलाके में शादी नहीं करेंगे। कहीं और करेंगे।  योगी जी ने यह करके दिया दिया है। पीएम नरेन्द्र मोदी ने सपा पर तिखा हमला करते हुए कहा दंगे और हत्या के साथ गैंगवॉर और फिरौती यह तो सपा सरकार का ट्रेड मार्क बन गया था। सपा की राजनीति भी इसी से चलती थी। एक समय ऐसा भी था जब हमारी बहन-बेटियां घर से बाहर ही नहीं निकल पाती थीं लेकिन आज योगी जी की सरकार में अपराधियों की इतनी हिम्मत नहीं है कि वे आम नागरिकों का अमन-चैन बिगाड़ें।

Exit mobile version