पीएम मोदी का मिशन दक्षिण,दो दिन तीन राज्य, दक्षिण को विकास की सौगात देंगे पीएम

PM Mod Mission South two days three states

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। पीएम मोदी इन दो दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु का दौरा करेंगे, जिसके बाद कर्नाटक जाएंगे। इस दौरान पीएम राज्यों को कई बड़ी सौगात देने वाले हैं। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है। इसके साथ ही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर ​भी सियासत गरमाने लगी है। इसे देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सियासी दौरे भी बढ़ गए हैं। पीएम मोदी 8 और 9 अप्रैल को दक्षिण भारत के तीन राज्यों के दौरे पर हैं। दो दिनों में पीएम मोदी तेलंगाना और तमिलनाडु में गुजारेंगे। इस दौरान राज्यों को कई सौगातें देंगे। इसके बाद पीएम मोदी चुनावी राज्य कर्नाटक पहुंचेंगे। बता दें कि चुनावों की तारीखों का एलान किए जाने के बाद प्रधानमंत्री का पहला कर्नाटक दौरा है।

वंदे भारत की देंगे सौगात

पीएम मोदी करीब 3 बजे चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचेंगे और वहां चेन्नई एयरपोर्ट के न्यू इंटीग्रेटेड टर्मिनल बिल्डिंग का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके बाद शाम चार बजे एमजीआर चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां पीएम चेन्नई-कोयम्बटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ ही कई दूसरी बड़ी अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा चेन्नई में ही पीएम मोदी श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ के मौके पर आयोजित समारोह में भी शामिल होंगे। सार्वजनिक कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल को पहुंचेंगे कर्नाटक

पीएम नरेन्द्र मोदी 9 अप्रैल को कर्नाटक पहुंचेंगे। जहां बांदीपुर टाइगर रिजर्व और मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पाकडू हाथी शिविर का दौरा करेंगे। इस दौरे के दौरान पीएम कर्नाटक राज्य मुक्त विश्वविद्यालय, मैसूरु में आयोजित कार्यक्रम ‘प्रोजेक्ट टाइगर के 50 वर्ष पूरे होने की स्मृति’ का उद्घाटन करेंगे। बता दें पीएम मोदी का का ये दौरा भले ही विकास परियोजनाओं के शिलान्यास और उद्घाटन से जुड़ा है लेकिन इस दौरे के जरिए पीएम बीजेपी को 2024 में मिशन दक्षिण को साधने में मदद दे सकते है। तेलंगाना में भी साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं। जहां बीजेपी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद जता रही है। तमिलनाडु में भी लोकसभा की 39 सीटें हैं। तमिलनाडू वो राज्य है जहां बीजेपी को अब तक सियासी जमीन की तलाश है।

Exit mobile version