मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव: एमपी में पीएम, झाबुआ में चुनावी सभा शाजापुर-बैतूल में रैली, शाम को इंदौर में रोड शो

PM modi election meeting Jhabua elections rally Betul Shajapur road show Indore

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का प्रचार 15 नवंबर को थम जाएगा। इससे पहले आज मंगलवार 14 नवंबर को पीएम मोदी इंदौर आ रहे हैं। बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इंदौर में दो सभा और एक रोड शो किया था। जिसके बाद बीजपी ने भी पीएम मोदी का रोड शो तय किया है। पीएम मोदी आज 14 नवंबर को इंदौर आ रहे हैं। वे यहां करीब 55 मिनट का रोड शो करने वाले हैं। इसकी शुरुआत विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 स्थित बड़ा गणपति मंदिर से होगी। इंदौर की इस सीट पर बीजेपी की ओर से पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय मैदान में हैं। वहीं रोड शो का समापन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक तीन के राजवाड़ा पर होगा। यहां से बीजेपी के प्रत्याशी गोलू शुक्ला हैं। हालांकि पहले पीएम मोदी 5 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरने वाले थे। लेकिन अब नए रूट के हिसाब से रोड शो में केवल तीन ही विधानसभा सीटें कवर हो सकेंगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 14 नवंबर को मध्यप्रदेश में चुनाव प्रचार पर रहेंगे। इस दौरान वे पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा के साथ रोड शो करने वाले हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज 14 नवंबर मंगलवार को पहले बैतूल में चुनावी सभा करेंगे। यहां से दोपहर 1.30 बजे शाजापुर और दोपहर 3.45 बजे आदिवासी बहुल झाबुआ जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम 6 बजे पीएम इंदौर में आयोजित होने वाले रोड-शो में शामिल होंगे। इंदौर में रोड शो के दौरान मोदी की सुरक्षा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। पीएम मोदी के पूरे रोड शो मार्ग में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। इस पूरी व्यवस्था में लगभग दो से ढाई हजार पुलिस कर्मी तैनात किये गये हैं। सुरक्षा की दृष्टि से पूरे रोड शो मार्ग के दोनों तरफ जालियां भी लगाई गईं है। लोग इस जाली के पीछे खड़े होकर ही मोदी का स्वागत कर सकेंगे। किसी भी सूरत में लोगों को जाली के बाहर नहीं आने दिया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय अधिकारियों के साथ एसपीजी के सुरक्षा अधिकारियों ने इंदौर पहुंचकर रोड शो वाले मार्ग का जायजा लिया है। दरअसल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए अब अंतिम दो दिन बचे हैं। ऐसे में सभी प्रत्याशियों और पार्टियों ने प्रचार पर पूरी ताकत झोंक दी है। विधानसभा चुनाव का प्रचार 15 नवंबर की शाम 5 से बंद हो जाएगा। 17 नवंबर को मतदान होगा। इसके पहले बीजेपी कार्यकताओं, नेताओं और प्रत्याशियों को इंदौर में आज आयोजित प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड़ शो की तैयारियों में जुटे हैं।

रोड शो का यह होगा मार्ग

रोड शो के लिए तय रुट के अनुसार शाम 6 बजे बड़ा गणपति मंदिर चौराहे से पीएम मोदी रोड शो प्रारंभ करेंगे। यह क्षेत्र विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक में आता है। यहां से बीजेपी की ओर से कैलाश विजयवर्गीय चुनाव मैदान में उतरे हैं। वहीं विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 में आने वाले राजवाड़ा पर पीएम मोदी अहिल्याबाई की प्रतिमा पर माल्यार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही इंदौर में पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो खत्म होगा।

पीएम मोदी के रोड़ शो में प्रत्याशी भी रहेंगे मौजूद

आज मंगलवार की शाम इंदौर के बड़ा गणपति से शुरू होकर राजवाड़ा तक निकलने वाले पीएम मोदी के रोड़ शो के लिए बीजेपी की ओर से अलग-अलग टोलियां बनाई गई हैं। इन टोलियों को अलग अलग काम सौंपे हैं। जिनमें स्वागत, साज सज्जा से लेकर दूसरी व्यवस्थाएं सौंपी गईं हैं। बीजेपी इंदौर नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे की माने तो रोड़ शो में इंदौर के सभी बीजेपी प्रत्याशी शामिल होंगे। पहले प्रधानमंत्री के रोड़ शो को ज्यादा से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों से निकालने की योजना थी। साथ ही 10 किमी से ज्यादा लंबा रोड शो निकाला जाता था, लेकिन बाद में इसे छोटा करते हुए केवल डेढ़ किमी किया गया।

राहुल गांधी कल करेंगे रोड शो

वहीं कांग्रेसियों को 15 नवंबर को संभावित राहुल गांधी के रोड़ शो की तैयारी में लगना है। दरअसल प्रत्याशियों के पास प्रचार के लिए बहुत ही कम समय बच रहा है। प्रत्याशियों के सामने कम से कम समय में ज्यादा से ज्यादा क्षेत्र तक पहुंचने की चुनौती भी है। खासकर ग्रामीण विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के सामने तो अलग ही चुनौती है।

Exit mobile version