पीएम मोदी देंगे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, अब दिल्ली दूर नहीं

पीएम मोदी देंगे वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात, अब दिल्ली दूर नहीं मध्यध्प्रदेश को विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ी सौगात मिली है। पीएम नरेन्द्र मोदी भोपाल से नई दिल्ली के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। दोपहर करीब सवा तीन बजे पीएम मोदी रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

भोपाल को वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिली
घटेगी भोपाल से दिल्ली की दूरी
दिल्ली पहुंचने मेें लगेगा 7 घंटे 45 मिनट का समय
वंदे भारत एक्सप्रेस में हैं कई आधुनिक सुविधाएं
आराम दायक होगा आपका सफर

भोपाल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन से एक तरफ जहां यात्रियों का सफर आरामदायक होगा तो वहीं दूसरी ओर यात्रा का समय भी कम होगा। महज 8 घंटे से कम में ट्रेन पूरी दूरी तय कर लेगी। बता दें वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 160 किमी प्रति घंटे की गति से पटरी पर दौड़गी। ये ट्रेन 7 घंटे 45 मिनट की अवधि में यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचायेगी। इस तरह नई दिल्ली से भोपाल के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस के मुकाबले यह ट्र्ेन यात्रियों को 1 घंटे पहले ही दिल्ली पहुंचा देगी। यह ट्रेन सुबह के समय भोपाल से चलेगी। इस ट्रेन की मांग लंबे समय से यात्री कर रहे थे। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि इस ट्रेन में कुल 16 कोच है। इसकी अधिकतम स्पीड 160 किमी प्रति घंटा की होगी।

मप्र की पहली हाईस्पीड ट्रेन

बता दें नई दिल्ली से मध्य प्रदेश को जोड़ने वाली पहली हाईस्पीड ट्रेन है। रेलवे ने ट्रेन की औसत गति 91 किमी प्रति घंटा तय की है। जिसे आने वाले समय में बढ़ाया जा सकता है। ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली की दूरी 7.40 घंटे और नई दिल्ली से रानी कमलापति स्टेशन की दूरी 7.50 घंटे में तय करेगी। फिलहाल शताब्दी एक्सप्रेस रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली की दूरी 8.35 घंटे और नई दिल्ली से रानी कमलापति स्टेशन की दूरी 8.40 घंटे तय करती है।

रेलवे बढ़ा रहा वंदे भारत ट्रेनों की संख्या

भारतीय रेलवे की ओर से लगातार वंदे भारत ट्रेनों की तादाद बढ़ा रहा है। इसके साथ ही सुविधाएं भी बेहतर करने के प्रयास किये जा रहे हैं। इसी क्रम देश को 11वीं और मध्य प्रदेश को पहली वंदे भारत ट्रेन मिल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन का हरीझंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

पीएम मोदी देंगे वंदेभारत एक्सप्रेस की सौगात, अब दिल्ली दूर नहीं

Exit mobile version