आटे के बाद दूध को तरसा पाकिस्तान दूध की कीमत 210 रूपए प्रति लीटर

Pakistan Economic Crisis

 

पाकिस्तान सरकार और IMF के बीच बातचीत फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। इस बीच पाकिस्तान में मंहगाई ने आम जनता का जीना हराम कर ऱखा है। पाकिस्तान में रोजमर्रा की चीजों के दाम दो सौ से लेकर हजार रूपए किलो तक हैं।

जाने कितनें में मिल रहा दूध और गोश्त

पाकिस्तान के अखबार डॉने के मुताबिक पाकिस्तान  में दूध की कीमत 190 से दो सौ रूपए लीटर तक है।

डॉन की  रिपोर्ट में कहा गया है गंभीर आर्थिक संकट के बीच सरकार आई एम एफ के साथ डील करना चाहता है, जिससे लोगों को कम से कम दैनिक उपयोग की चीजों की कीमत कम देनी पड़े। अखबार डॉन ने बताया कि खुले दूध की कीमतें 190 रुपये प्रति लीटर से बढ़ाकर 210 रुपये प्रति लीटर कर दी गई हैं और पिछले दो दिनों में जीवित ब्रॉयलर चिकन में 30-40 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि देखी गई है, जिसके साथ अब इसकी कीमत 480-500 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है।

चिकन मांस अब 700-780 प्रति किलोग्राम पर बेचा जा रहा है जो पहले 620-650 प्रति किलोग्राम था, रिपोर्ट में कहा गया है कि बोनलेस चिकन की कीमत 1000 रूपए से शुरू हो रही है।

जमाखोरी है जोरों पर

पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक सिर चढकर बोलती मंहगाई के बीच दुकानदार भी मनमानी पर उतर आए है। कराची दूध एसोसिएशन का कहना है कि जो लोग 200 रूपए लीटर दूध बेच रहे हैं वो उनकी एसोसिशन से जुड़े नहीं हैं।

IMF से कर्ज पर नहीं बनी बात

इस बीच IMF और पाकिस्तान सरकार के बीच बात नहीं बनी। पाकिस्तान को कर्ज देने के लिए जो शर्ते रखी हैं वो सरकार के लिए कठिन साबित हो रही हैं।

Exit mobile version