धोनी ने दी आईपीएल के बीच CSK की कप्तानी छोड़ने की चेतावनी, इस वजह से परेशान हैं धोनी

ms Dhoni

सोमवार को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में मेजबान चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाएंट्स के बीच हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिला। जिसमें दोनों टीमों ने 200-200 से ज्यादा स्कोर किया। हालांकि चेन्नई को जीत मिली। लेकिन टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खुश नहीं दिखे। उन्होंने टीम के खिलाड़ियों को चेतावनी दे दी कि वे कप्तानी छोड़ सकते हैं। क्योंकि वे इससे परेशान हैं कि गेंदबाज नो बॉल और वाइड बहुत फेंक रहे हैं। धोनी ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान ही यह बात कही। उन्होंने कहा तेज गेंदबाजी में हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं। इस पर खास नजर रखना होगी। एक और बात यह है कि उन्हें नो बॉल या अतिरिक्त वाइड बॉल फेंकने से भी बचना होगा। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उन्हें नए कप्तान की कप्तानी में खेलना होगा। धोनी ने कहा यह उनकी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं रवाना हो जाएंगे।

दरअसल सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने अपने गेंदबाजों को दूसरी चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगर गेंदबाज तुरंत लाइन में नहीं आए तो उन्हें टीम से बाहर कर दिया जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स ने सोमवार रात लखनऊ सुपर जायंट्स को 12 रन से हराकर आईपीएल 2023 के अपने पहले अंक जुटाए। यह जीत खास थी क्योंकि यह उनके घरेलू मैदान एमए चिदंबरम स्टेडियम में हासिल की गई थी। जहां एमएस धोनी एंड कंपनी 1000 से अधिक दिनों के बाद लौटी थी। विजयी वापसी के बावजूद सीएसके के कप्तान अपने तेज गेंदबाजों से खुश नहीं थे और यहां तक ​​कि उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी।

सलामी बल्लेबाज को खोने के बाद मैच में की वापसी

सीजन के सलामी बल्लेबाज को खोने के बाद सीएसके ने भले ही वापसी की हो लेकिन उन्हें अपने गेंदबाजों की अतिरिक्त रन देने की प्रवृत्ति से निपटने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है। तेज गेंदबाजों ने चेपॉक में एलएसजी के खिलाफ मुकाबले में 13 वाइड बॉल की। खेल के दौरान तुषार देशपांडे द्वारा कुल तीन नो.बॉल भी फेंकी गईं। अभी तक सीएसके के गेंदबाजों ने सिर्फ मैच में 17 वाइड गेंदें और 7 नो बॉल फेंकी हैं।

दबाव की स्थिति में अप्रत्याशित निर्णय लेते हैं धोनी

धोनी को दबाव की स्थिति में अप्रत्याशित निर्णय लेने के लिए जाना जाता है लेकिन वह बहुत अधिक नो.बॉल करने वाले गेंदबाज को बर्दाश्त नहीं करते हैं। मैच के बाद बोलते हुए सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने दूसरी चेतावनी जारी की और कहा कि अगर गेंदबाज तुरंत लाइन में नहीं आते हैं तो वह टीम से बाहर चले जाएंगे। तेज गेंदबाजी. हमें थोड़ा सुधार करने की जरूरत है। परिस्थितियों के अनुसार गेंदबाजी करने की जरूरत है। महत्वपूर्ण यह है कि विपक्षी गेंदबाज क्या कर रहे हैं इस पर नजर रखी जाए। उन्होंने कहा एक और बात यह है कि उन्हें नो बॉल या अतिरिक्त वाइड फेंकनी होगी। या उन्हें नए कप्तान के नेतृत्व में खेलना होगा। यह मेरी दूसरी चेतावनी होगी और फिर मैं रवाना हो जाऊंगा।

Exit mobile version