मप्र विधानसभा का बजट सत्र, पहले ही दिन विपक्ष ने दिखाए अपने तेवर, हल लेकर विधानसभा पहुंचे पूर्व मंत्री जीतू पटवारी

MP assembly budget session Former minister Jitu Patwari

मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र प्रारंभ हो गया है। राज्यपाल के अभिभाषण के साथ सत्र की शुरुआत हुई। जिसमें पहले ही दिन अपने तेवर दिखा दिए हैं। विधानसभा की कार्रवाई में शामिल होने पहुंचे कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी अपने साथ हल भी लेकर आए। उनके साथ कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी भी मौजूद थे। उनके हल लेकर पहुंचने पर सदन के बाहर विधानसभा परिसर में हंगामा मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोकने के लिए खासी मशक्कत की।

ये हमारा पुराना हल है—पटवारी

बता दें पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता जीतू पटवारी सोमवार को पहले ही विधानसभा में हल लेकर विधानसभा पहुंचे। जहां पूर्व मंत्री ने कहा कि यह पुराना हल है। एक दिन पहले रविवार को राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गेती लेकर पहुंचे थे, तो हम उसका हल लेकर आए हैं। ऐसे में जीतू पटवारी हल विधानसभा के अंदर तक ले जाना चाहते थे। जिसे लेकर सुरक्षाकर्मियों से इस बात को लेकर जमकर गहमागहमी भी हुई।

सुरक्षाकर्मियों से हुई जमकर बहस

सुरक्षाकर्मियों ने जीतू पटवारी हल लेकर जाने से रोक दिया, जिससे विधानसभा परिसर में कांग्रेसियों ने खासा हंगामा खड़ा कर दिया। विधानसभा के गेट तक हल लेकर पहुंचे जीतू पटवारी ने कहा हेलीकाप्टर में गेंती लेकर चल सकते हैं तो हम किसानों की मांगोंं को लेकर हल लेकर आये हैं। बाद में उन्होंने सुरक्षाकर्मियों की समझाइश पर हल विधानसभा परिसर में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के चरणों में रख दिया।

Exit mobile version