मध्यप्रदेश में सरकार की नींद उड़ाने वाली है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी, ये है दोनों का प्लान

Congress BJP Aam Aadmi Party

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं। राज्य में बीजेपी और कांग्रेस में सीधी टक्कर रहती है। दोनों ही दलों ने अपनी रणनीति को धार देना शुरु कर दिया है। इस बीच दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी और कांग्रेस की इस सीधी टक्कर अब आम आदमी पार्टी भी अपनी मौजूदगी दर्ज कराने की तैयारी में है। यहां भी आप का चुनावी दंगल गुजरात की तर्ज पर सजता हुआ दिख रहा है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी अपनी अपनी चुनावी रणनीति को तेज करने की जुगत में जुट गई है। 13 मार्च को कांग्रेस ने राजभवन और विधानसभा के घेराव का आव्हान किया है। तो वहीं आम आदमी पार्टी संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल 14 मार्च को भोपाल में डेरा डालेंगे।

आंदोलन की तैयारी में जुटा प्रदेश संगठन

कांग्रेस के संगठन प्रभारी राजीव सिंह और मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा ने बताया कि AICC और कमलनाथ के निर्देश पर प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रदेश संगठन प्रभारी राजीव सिंह ने कहा सर्कुलर जारी कर दिया गया है। इतना ही नहीं फोन पर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को सूचना देकर भोपाल बुलाया गया है। राजभवन के घेराव में कांग्रेस प्रदेश अध्यख कमलनाथ,प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल, विवेक तंखा समेत तमाम दिग्गज नेता शामिल होंगे। दरअसल कांग्रेस अडानी के मुद्दे पर ये प्रदर्शन करने ज रही है। कांग्रेस का कहना है अडानी की वजह से देश में आर्थिक संकट गहरा गया है। देश में अविश्वास का माहौल है। ऐसे में राज्यपाल के माध्यम से राष्ट्रपति तक बात पहुचायेंगे।

कोने-कोने से कार्यकर्ताओं को भोपाल बुलाया

शिवराज सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करने जा रही कांग्रेस ने सूबे के कोने-कोने से कार्यकर्ताओं को भोपाल पहुंचने के लिए कहा है। कमलनाथ ने भी कार्यकर्ताओं का आव्हान किया है कि 13 मार्च को भोपाल आइये। इस सोई सरकार को जगाइए। दरअसल कांग्रेस ने किसानों, बेरोजगार, महिलाओं और प्रदेश में आदिवासियों पर बढ़ते अत्याचार के मुद्दे पर चुनाव से पहले आंदोलन की योजना तैयारी की है। पिछले दिनों राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी जे पी अग्रवाल ने भी पार्टी नेताओं को संकेत दिया था कि कांग्रेस अब सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ जन आंदोलन करेगी, इसके लिए तैयार रहें।
कमलनाथ ने कहा विधानसभा में चर्चा से ना सिर्फ बीजेपी की सरकार भागती है बल्कि किसानों का मुद्दा उठाने पर आपने कांग्रेस के विधायक जीतू पटवारी को असंवैधानिक तरीके से निलंबित कर दिया गया। सौदेबाजी से बनी ये सरकार विधानसभा में मनमानी कर सकती है लेकिन वह प्रदेश की जनता का मुंह बंद नहीं कर सकती।

1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ताओं को बुलाने का लक्ष्य

कांग्रेस ने 13 मार्च को राजभवन कूच की तैयारी तेज कर दी है। सभी नगर और जिला कांग्रेस कमेटियों को बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं को लेकर भोपाल पहुंचने की हिदायत दी गई है।
कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं इस प्रदर्शन में प्रदेश भर से 1 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

14 मार्च को केजरीवाल की भोपाल में बड़ी सभा

वहीं कांग्रेस के राजभवन घेराव के दूसरे दिन भोपाल में आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का डेरा रहेगा। यहां 14 मार्च को दिल्ली के सीएम और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल भोपाल आ रहे हैं। वे एक जनसभा करेंगे। इसके लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी मध्यप्रदेश की इकाई को राजधानी भोपाल में प्रदेश भर से 1 लाख की भीड़ इकट्ठा करने का लक्ष्य दिया है। पूर्व प्रदेश संगठन मंत्री मुकेश जायसवाल का कहना है मध्य प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सदस्य संख्या 10 लाख को पार कर चुकी है। सिर्फ पिछले 4 महीनों में ही साढ़े चार लाख से ज्यादा नए सदस्य जुड़े हैं। उनका कहना है कि प्रदेश की जनता बीजेपी और कांग्रेस दोनों दल के कुशासन को झेल चुकी है। ऐसे में अब परिवर्तन के लिए जनता आम आदमी पार्टी की ओर देख रही है।

Exit mobile version