चुनाव से पहले मध्यप्रदेश बीजेपी का मिशन महाकुंभ,10 लाख कार्यकर्ता के सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

BJP Mission Mahakumbh

मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसके बाद साल 2024 में लोकसभा चुनाव होंगे। ऐसे में बीजेपी चुनाव से पहले बड़ा शक्ति प्रदर्शन करते हुए पीएम मोदी और अमित शाह के ज़रिए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देना चाहती है। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं का महाकुंभ सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। जिसमें 10 लाख से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं को शामिल करने का लक्ष्य रखा गया है। इसे लेकर रणनीति बनाई जा रही है। यह सम्मेलन प्रदेश राजधानी भोपाल में ही आयोजित होगा। इस आयोजन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी सम्मिलित होकर बीजेपी कार्यकर्ताओं से रुबरु होंगे उन्हें संबोधित करेंगे।

दरअसल चुनावी साल में बीजेपी प्रदेश भर में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने जा रही है। इस जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत सितंबर माह के पहले सप्ताह से होने वाली है। यात्रा का समापन भी सितंबर महीने में ही किया जाएगा। इस दौरान करीब सभी यात्राएं 21 से 24 सितंबर के बीच राजधानी भोपाल पहुंच जाएंगी।

शामिल होंगे 10 लाख कार्यकर्ता

जन आशीर्वाद के समापन पर मध्यप्रदेश भर में निकल रही जनआशीर्वाद यात्राओं का समागम राजधानी भोपाल में होगा। इस यात्रा के समापन पर बीजेपी राजधानी भोपाल में पार्टी कार्यकर्ताओं का बड़ा सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। पार्टी की ओर से बताया जा रहा है इस महाकुंभ में उसने भोपाल में 10 लाख कार्यकर्ताओं को शामिल करने का लक्ष्य तय किया है। पार्टी सूत्रों की माने तो इस आयोजन के समापन के मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी भी भोपाल आयेंगे। वे कार्यक्रम में सम्मिलित होकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

एक-एक यात्रा का लक्ष्य 40-40 विधानसभा क्षेत्र

बीजेपी की ओर से सितंबर महीने के पहले सप्ताह से जनआशीर्वाद यात्राओं का आगाज किया जाएगा। यात्रा को लेकर पिछले दिनों ग्वालियर में आयोजित बैठक में रणनीति भी बनाई गई। इन जन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर-चंबल में ग्वालियर शहर के साथ महाकौशल में जबलपुर और मालवा में उज्जैन तो खंडवा और रीवा से भी एक साथ यात्रा निकाली जाएगी। दरअसल बीजेपी का मुख्य उद्देश्य है कि एक एक यात्रा से करीब 40-40 विधानसभा क्षेत्र में पहुंचा जाए। इन क्षेत्रों में लोगों से ज्यादा से ज्यादा संवाद भी करना बीजेपी का लक्ष्य है। इतना ही नहीं यात्रा में जनप्रतिनिधि आमजन बीजेपी सरकार की ओर से कराए जा रहे विकास कार्यों की भी जानकारी दी जाएगी।

यात्रा के दौरान हर दिन 5 सभा

बीजेपी की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यात्रा की तैयारी कर ली गई है। पार्टी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि मध्यप्रदेश में निकाली जा रही पांच जन आशीर्वाद यात्राओं के तहत हरदिन मध्प्रदेश में पांच बड़ी तो पांच छोटी जनसभाओं का आयोजन किया जाएगा। जबकि 10 नुक्कड़ सभाए भी आयोजित की जाएगी। इस तरह आयोजित जनसभाओं को राष्ट्रीय, प्रादेशिक और क्षेत्रीय नेता संबोधित करेंगे।

Exit mobile version