मध्यप्रदेश में बीजेपी की टिफिन पॉलिटिक्स,क्या चुनाव से पहले खत्म होगा असंतोष

Madhya Pradesh BJP

मध्य प्रदेश में इन दिनों बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकाएक एक्टिव हो गए हैं। सभी बड़े से लेकर छोटे नेता लोगों और पार्टी कार्यकताओं के बीच पहुंच रहे हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं से जमीन पर जुड़ने के नए नए उपायों की तस्वीरे भी सामने आ रही है। ऐसे ही एक तस्वीर सामने आई है। जो बीजेपेी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की है। जिसमें वीडी शर्मा पार्टी लोगों के साथ बैठकर भोजन करते दिखाई दे रहे हैं। जिसके बाद से चर्चा होने लगी है कि बीजेपी ने मध्य प्रदेश में जनता से जुड़ने के लिए डिनर डिप्लोमेसी की जगह अब टिफिन पॉलिटिक्स शुरु कर दी है।

पंगत में संगत की नकल

वहीं कांग्रेस इस पर तंज कर रही है। कांग्रेस का कहना है हर चीज को कॉपी करने वाली बीजेपी अब हमारे नेता दिग्विजय सिंह के पंगत में संगत कार्यक्रम की कॉपी कर रही है। दरअसल मध्य प्रदेश में अब चुनाव को कुछ ही महीने बचे हैं। ऐसे में बीजेपी के कर्णधारों को पार्टी कार्यकर्ताओं की याद आई है। उनके साथ समन्वय बनाने की नई पहल की है। इसकी शुरुआत बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने खजुराहो से टिफिन बैठक के साथ शुरू की। इसमें वे जिले के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ भोजन करेंगे। चुनाव से पहले पार्टी और बिखराव नहीं चाहती है। ऐसे में पार्टी के नाराज नेताओं के घर सीनियर नेता पहुंचने लगे हैं। साथ ही उनकी बातें सुनी जा रही हैं। पार्टी जानती है कि चुनाव से पहले इन जिले के नेताओं और कार्यकर्ताओं को नहीं मनाया गया तो चुनाव के दौरान बड़ा खामियाजा उठाना पड़ सकता है।

2018 में इसी के दम पर कांग्रेस सत्ता में आई थी

कांग्रेस इसे दिग्विजय सिंह के पंगत में संगत कार्यक्रम की कॉपी बता कर तंज कर रही है। बता दें 2018 में दिग्विजयसिंह ने भी पंगत में संगत के तहत नाराज नेताओं को मनाकर उनके साथ भोजन किया। उन्हें एक जुटकर 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी कराई थी। बीजेपी की टिफिन पॉलिटिक्स को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है। ऐसे में अब देखना होगा कि इसका कितना असर लोगों को एकजुट करने में होता है।

Exit mobile version