मप्र विधानसभा चुनाव 2023: पीएम मोदी की एमपी में ताबड़तोड़ जनसभाएं,आज रतलाम से होगी शुरुआत

PM modi election meeting Jhabua elections rally Betul Shajapur road show Indore

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए 17 नवंबर को वोटिंग होना है। जिसमें अब कम समय बचा है। इसी के चलते प्रचार का दौर तेजी पकड़ रहा है। ऐसे में बीजेपी ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। जहां एक ओर स्टार प्रचारक मैदान में पसीना बहा रहे हैं तो वहीं अब आमजन को साधने के लिए पीएम नरेन्द्र मोदी मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे।

 15 नवंबर तक होंगी PM मोदी की रैलियां

पीएम मोदी शनिवार यानि 4 नबंवर को मध्य प्रदेश के पहले चुनावी दौरे पर आ रहे हैं। पीएम यहां रतलाम में जनसभा को संबोधित कर बीजेपी के पक्ष में चुनावी माहौल बनायेंगे। मध्यप्रदेश में आचार संहिता लगने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज शनिवार को पहली बार आ रहे हैं। यहां वे आदिवासी वोटर्स को साधने के लिए रतलाम पहुंचेंगे और रोड शो करते हुए सभा स्थल तक पहुंचेंगे। बता दें कि रतलाम-झाबुआ आदिवासी अंचल माना जाता है। पिछली बार विधानसभा चुनाव में रतलाम-झाबुआ और मंदसौर की 16 सीट में से बीजेपी के खाते में 10 और कांग्रेस ने 6 सीट पर जीत दर्ज की थी। ऐसे में पीएम यहां का दौरा कर मतदाताओं को आकृषित करने की कोशिश करेंगे। इसी के साथ पीएम मोदी इसके अगले दिन यानी रविवार 5 नवंबर को फिर मध्यप्रदेश आयेंगे।उनका सिवनी दौरा प्रस्तावित है। भाजपा पदाधिकारियों की माने तो रविवार को पीएम मोदी सिवनी नगर की जगदम्बा सिटी के पास स्थित मैदान में भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में विशाल आमसभा को संबोधित करेंगे। पीएम के दौरे को देखते हुए स्थानीय पुलिस और प्रशासन ने सभी तैयारियां कर ली हैं। पीएम मोदी की 5 नवंबर के बाद एक दिन का ब्रेक लेकर अगले तीन दिन यानी 7, 8, 9 नवंबर को मध्यप्रदेश में रैली और रोड शो के साथ जनसभाओं को संबोधित करेंगे। इसके बाद तीन दिन का ब्रेक लेकर वे 13, 14 और 15 नवंबर को फिर चुनावी रैली और जनसभा करेंगे। पीएम मोदी के चुनावी कैंपेन प्रोग्राम पर गौर करें तो स्पष्ट पता चलता है कि पूरे राज्य को कवर करने के साथ उनका फोकस मालवा के साथ आदिवासी बहुल सीटों पर है।

छैगांवमाखन में पीएम की सभा की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खंडवा आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट नजर आ रहा है। यहां छैगांवमाखन में  पीएम मोदी 5 नवंबर को जनसभा को संबोधित करेंगे। ऐसे में जिला प्रशासन की टीम ने सभा स्थल का निरीक्षण किया। छैगांवमाखन में पीएम एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के छैगांवमाखन दौरे को लेकर जिला प्रशासन की टीम ने छैगांवमाखन सभा स्थल का निरीक्षण किया। जहां पर सभा होनी है उस स्थान पर सारी व्यवस्थाओं को खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह के साथ-साथ भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं ने मिलकर के जायजा लिया। बता दें भाजपा ने प्रधानमंत्री की होने वाली इस जनसभा में 5 लाख लोगों को जुटाने का लक्ष्य रखा गया है।

मालवा और आदिवासी अंचल पर फोकस

बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का पूरा फोकस मालवांचल के साथ आदिवासी क्षेत्र की विधानसभा सीटों पर है। पीएम मोदी यहां हर 9 सीट पर 1 चुनावी सभा कर रहे हैं। आदिवासी वोटबैंक को साधने के लिए पीएम मोदी कोई कोर-कसर छोड़ना नहीं चाहते हैं। दरअसल इसकी बड़ी वजह यह है कि इस बार विधानसभा चुनाव में सत्ता की राह आसान बनाने के लिए बीजेपी ने मालवांचल में पीएम मोदी की करीब 14 जनसभाओं में से एक रोड शो और छह सभाएं यहां रखीं हैं। रतलाम से शुरुआत करने के बाद पीएम मोदी खंडवा, नीमच, बड़वानी के बाद झाबुआ फिर शाजापुर और इसके बाद इंदौर की जनसभा में शामिल होंगे और रोड शो करेंगे। बता दें प्रचार थमने के एक दिन पहले पीएम मोदी 15 नवंबर को इंदौर में रोड शो करने वाले हैं। पीएम मोदी के कैंपेन में शामिल कई सीट ऐसी हैं जहां आदिवासी मतदाता प्रभावी हैं। ऐसे में पीएम मोदी आदिवासी वोट बैंक को साधने की दिशा में लगातार काम करते नजर आ रहे हैं। बता दें बीजेपी राष्ट्रपति चुनाव के जरिए अपना आदिवासी कार्ड खेल चुकी है। इस आदिवासी वोट के जरिए पीएम का प्लान एमपी में फिर से बीजेपी की सत्ता कायम करना है।

Exit mobile version