लालू प्रसाद यादव की इस महिला प्रत्याशी को बंदूक और लग्जरी कार का शौक….!

Lalu Prasad Yadav female candidate Bima Bharti RJD candidate Purnia gun luxury car hobby

इस बार लोकसभा चुनाव में बहुत बिहार की चर्चा कुछ अधिक ही हो रही है। जिसमें चर्चित सीट पूर्णिया लोकसभा क्षेत्र से आरजेडी की प्रत्याशी रुपौली विधायक बीमा भारती ने नामांकन पर्चा दाखिल करने के साथ हलफनामा भी दिया है। पांच बार रुपौली विधानसभा से विधायक रह चुकी बीमा भारती साल 2000 में पहली बार निर्दलीय चुनाव जीती थीं। उसके बाद साल 2005 के चुनाव में वे राजद के टिकट से रुपौली से विधानसभा का चुनाव जीती।

जदयू से इस्तीफा देकर थामा राजद का दामन

बता दें कि बीमा भारती को तमाम तरह के सियासी चर्चाओं के बाद आखिरकार पूर्णिया लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। लेकिन क्या आपको यह जानकारी है कि इंडिया गठबंधन की आरजेडी उम्मीदवार बीमा भारती को बंदूक का भी शौक है। बीमा भारती के पास लग्जरी कारों का लंबा काफिला भी है। लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार खासा सुर्खियों में है। वहां इस बार कई ऐसे उम्मीदवार हैं जिनका बाहुबलियों वाला बैकग्राउंड है। इनमें से हम बात कर रहे हैं कैंडिडेट बीमा भारती की जो कि बाहुबली नेता अवधेश मंडल की धर्मपत्नी हैं। जेडीयू की बागी बीमा भारती आरजेडी का दामन थामने के साथ ही पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव के मैदान में आ गईं हैं।

नामांकन के दौरान बीमा ने दिया हलफनामा

जेडीयू से हाल में ही आरजेडी में शामिल हुईं बीमा भारती ने नामांकन का पर्चा भरने के दौरान अपनी संपत्ति का जो ब्योरा दिया है। जिससे पता चलता है कि बाहुबली अवधेश मंडल की पत्नी बीमा भारती के पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। बीमा भारती के पास दो बंदूक हैं। जिसकी कीमत तीन लाख और 1 लाख रुपए बतायी जा रही है। बीमा भारती को लग्जरी गाड़ियों का भी शौक है। उनके पास चार-चार लग्जरी फोर व्हीलर हैं। जिसमें क्रेटा, SUV, फॉर्च्यूनर और थार गाड़ी शामिल है। इन गाड़ियों की कीमत करीब 81 लाख 90 हजार रुपए के आसपास बताई जा रही है। साथ ही साथ बीमा भारती के पास 350 ग्राम गोल्ड भी है। जिसकी कीमत 21 लाख रुपए बतायी है। वहीं 900 ग्राम चांदी है। जिसकी कीमत 69 हजार तीन सौ रुपए। इसके अलावा

पूर्णिया सीट से दिखायेंगी दम खम

बीमा भारती की ओर से यह भी ब्योरा दिया गया है कि उनका पटना, पूर्णिया एवं भवानीपुर में अलग-अलग बैंक खाता है। पटना एसबीआई में 1 लाख 74 हजार 598 रुपए हैं। पूर्णिया में 19 हजार 453 रुपये जमा हैं। भवानीपुर शाखा में तीन लाख 80 हजार 881 रुपए हैं। वही दो LIC है। एक LIC 5 लाख की वहीं दूसरी LIC 3 लाख रुपए की है। बीमा भारती के पास नकद चार लाख 50 हजार रुपये हैं। उनके पति अवधेश मंडल के पास 2 लाख 75 हजार रुपये हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो बीमा भारती शानो-शौकत से रहने वाली कैंडिडेट हैं।

23 मार्च को JDU से दिया इस्तीफा..24 मार्च को RJD का दामन थामा

बीमा भारती के पॉलिटिकल करियर पर थोड़ा नजर डालें तो रुपौली विधानसभा क्षेत्र से जेडीयू विधायक बीमा भारती ने 23 मार्च की देर शाम पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के ठीक बाद यानि कि 24 मार्च को उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण कर ली। राबड़ी आवास पर पहुंचकर लालू यादव और तेजस्वी यादव से मुलाकात की और आरजेडी का दामन थाम लिया। इसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि बीमा भारती पूर्णिया से चुनाव लड़ सकती हैं और आखिरकार पूर्णिया से बीमा भारती ही चुनावी मैदान में हैंं। उन्होंने नामांकन भी कर दिया है। इस सीट के लिए पप्पू यादव को लेकर काफी सियासत तकरार भी हुई लेकिन बीमा भारती ने पर्चा भर दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि, बीमा भारती को कितना समर्थन मिलता।

Exit mobile version