बिहार में सियासी रार …. बदल सकता है ”सरकार” का रंग…नीतीश कुमार फिर पलटेंगे बीजेपी के संग !

Lalu Prasad Yadav Bihar Politics CM Nitish Kumar RJD JDU BJP

बिहार में एक बार फिर सियासी हालात बदलते नजर आ रहे हैं। नीतीश कुमार और लालू प्रयाद यादव के बीच सियासी टसल नजर आने लगी है इसे लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। सियासत के गलियारों में चर्चा जोरों पर है कि दोनों की सियासी दोस्ती कभी टूट सकती है। साथ ही अब इस बात की जोरों से चर्चा भी होने लगी है कि नीतीश कुमार कभी भी एनडीए में जेडीयू की वापसी का ऐलान कर सकते हैं। बिहार में तेजी से घट रहे सियासी घटनाक्रमों के बीच बीजेपी नेतृत्व की ओर से राज्य बीजेपी के प्रमुख नेताओं को दिल्ली बुलाकर उनके साथ इसे लेकर विचार विमर्श किया। गुरुवार 25 जनवरी की देर रात तक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के मंथन किया। इस दौरान बिहार प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी के राज्य के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। जिनके साथ दोनों नेताओं ने बिहार के मौजूदा घटनाक्रमों और भावी परिस्थितियों को लेकर विचार मंथन किया। इस दौरान बिहार भाजपा प्रभारी महासचिव विनोद तावड़े के साथ क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ त्रिपाठी भी मौजूद रहे।

राजनीति में कभी बंद नहीं होते दरवाजे

वहीं बीजेपी के विधायक तारकिशोर प्रसाद ने बिहार के मौजूदा राजनीतिक हालात पर कहा कि कल बिहार बीजेपी नेताओं को बैठक के लिए बुलाया गया था। हमने लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा की है। बीजेपी बिहार की बेहतरी और देश में विकास के लिए ही फैसले लेती है। वहीं उन्होंने कहा कि राजनीति में कभी किसी के लिए कोई दरवाजा बंद नहीं होता। पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व भी वही फैसला लेगा जो बिहार की जनता के हित में होगा।

लालू ने दिया संतोष मांझी को डिप्टी सीएम का ऑफर

बीजेपी से लेकर आरजेडी और जेडीयू तक तीनों खेमों में सियासी हलचल तेज हो गई है। आरजेडी ने भी विधायकों की जोड़ तोड़ की कोशिशें शुरू कर दी है। जहां बिहार की राजधानी पटना में सियासहलचल के बीच जेडीयू ने अपनी पार्टी के विधायकों से पटना पहुंचने के निर्देश दिए हैं। वहीं दूसरी तरफ लालू यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल के नेता भी सक्रिय हो गए हैं। आरजेडी नेता एक्टिव मोड में आ गये हैं। आरजेडी नेताओं ने पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर अपनी पार्टी के विधायकों की आपात बैठक बुलाई। साथ ही सभी संभावित विकल्पों पर मंथन भी तेज कर दिया है। जिनसे नीतीश कुमार के साथ छोड़कर जाने के बाद भी किसी तरह सरकार बनाई जा सके। ऐसे में लालू यादव ने कभी महागठबंधन में शामिल रहे हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा हम पार्टी अध्यक्ष जीतनराम मांझी से चर्चा की है। खबर है कि लालू यादव ने मांझी को उनके बेटे संतोष मांझी को राज्य का डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर दिया है। हालांकि संतोष मांझी की ओर से इस तरह की खबरों को खारिज किया गया है। उन्होंने कहा है कि वे एनडीए के साथ हैं और एनडीए के साथ ही रहेंगे।

Exit mobile version