डीके शिवकुमार ने क्यों कहा एक दिन वो जरुर बनेंगे मुख्यमंत्री,क्या डीके करेंगे बगावत

DK Shivakumar

कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार ने कामकाज शुरु कर दिया है। चुनाव के बाद सिद्धारमैया और ​कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के बीच सीएम की कुर्सी को लेकर जमकर सियासत हुई। कई दिनों तक रुठने मनाने का सियासी ड्रामा जारी रहा। इसके बाद सीएम की कुर्सी सिद्धारमैया को मिली तो डीके को डिप्टी सीएम के पद से ही संतोष करना पड़ा। लेकिन अब एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल रहे डीके शिवकुमार ने अपनी पीड़ा जाहिर की है।

सीएम पद को लेकर पहली बार खुलकर बोले डीके शिवकुमार

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने खुलकर अपने दिल का सियासी दर्द बयां किया। शनिवार को एक कार्यक्रम के दौरान ​डीके ने जनता को संबोधित करते हुए कहा आप लोगों ने मुख्यमंत्री बनाने के लिए ही उन्हें वोट दिया था। लेकिन क्या किया जाए। एक फैसला हुआ और उन्हें उस फैसले को मानना पड़ा। बता दें विधानसभा चुनाव के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब डीके शिवकुमार ने कांग्रेस की सरकार बनने के बाद खुद के सीएम न बनने पर इस तरह खुलकर मंच से बात की हो। इतना ही नहीं डीके ने दर्द भी बयां किया। उन्होंने कहा गांधी परिवार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की सलाह पर उन्होंने समझौता किया है।

‘समर्थक चाहते थे मैं कर्नाटक का सीएम बनूं’

कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार ने अपने समर्थकों से कहा कि आप लोगों ने बड़ी संख्या में उन्हें वोट दिया है। आप चाहते थे कि मैं कर्नाटक का सीएम बनूं, लेकिन क्या किया जा सकता है।? पार्टी ने एक फैसला लिया, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। सोनिया गांधी, राहुल गांधी और कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन्हें सलाह दी थी। जिसके बाद उन्हें उनकी बात के आगे झुकना पड़ गया था। ​डीके शिवकुमार ने कहा फिलहाल उन्हें सब्र रखना होगा। समय का इंतजार करना होगा। डिप्टी सीएम बनने के बाद डीके शिवकुमार पहली बार अपने विधानसभा क्षेत्र पहुंचे थे। जहां समर्थकों के बीच जब वे पहुंचे तो उनका दर्द छलक उठा। इस दौरान डीके भावुक भी नजर आए। हालांकि बाद में पार्टी हाईकमान के फैसले को मानने की बात कहकर सभी कयासों को ठंडा भी कर दिया। हालांकि कांग्रेस के इस तेजर्रार नेता ने अपने समर्थकों को यह भरोसा दिलाया है कि एक न एक दिन वे सीएम बनेंगे। उनकी उम्मीदें पूरी होंगी। वे कर्नाटक के मुख्यमंत्री जरुर बनेंगे। डीके ने समर्थकों से कहा उनकी तरह ही आप सभी को फिलहाल धैर्य रखना होगा। समय आने का इंतजार हमें करना होगा।

डीके के पास डिप्टी सीएम के साथ वित्त मंत्रालय

बता दें डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम के साथ वित्त मंत्रालय भी दिया गया है। इतना ही नहीं कांग्रेस की ओर से यह भी भरोसा दिया गया है कि 2024 के लोकसभा चुनाव तक वे पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष भी बने रहेंगे। इधर सियासी हल्कों और ​डी के शिवकुमार के समर्थकों में इस बात की भी चर्चा है कि डीके को अगले ढाई साल बाद राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता। हालांकि कांग्रेस की ओर से इस संबंध में किसी प्रकार का कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

Exit mobile version