जानें क्याें कमलनाथ के केक पर हुआ बवाल, बीजेपी ने इसे बताया हिंदू धर्म का अपमान

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और पीसीसी चीफ कमलनाथ के बर्थडे केक पर बवाल मच गया है। दरअसल, इस केक का स्ट्रक्चर मंदिरनुमा था, जिसकी तस्वीर वायरल होते ही बीजेपी ने कमलनाथ पर हमला बोल दिया। कहा ये भी जा रहा है कि केक के ऊपर हनुमान जी की फोटो भी लगी थी। इसके फोटो और वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी ने इसे हनुमानजी और हिंदू धर्म का अपमान बताया है। वहीं सीएम शिवराज ने भी कमलनाथ को निशाने पर लिया है।

जन्मदिन के पहले ही काटा केक

बता दें कि पूर्व सीएम कमलनाथ का जन्मदिन 18 नवंबर को है, लेकिन उनके प्रशंसक और पार्टी कार्यकर्ताओं ने पहले ही उनका बर्थडे सेलिब्रेशन किया। ये वीडियो छिंदवाड़ा के शिकारपुर का है, जहां एक दिन पहले उन्होंने यह केक काटा था।

kamalnath cake issue
कमलनाथ का विवादित केक।

4 लेयर का मंदिरनुमा केक

कमलनाथ के लिए जो केक आया था वो 4 लेयर का है। फोटो में देखा जा सकता है कि सबसे नीचे की लेयर पर लिखा- हम हैं छिंदवाड़ा वाले, इससे ऊपर दूसरी पर लिखा- जीवेत शरद: शतम्, तीसरी लेयर पर लिखा- माननीय कमलनाथ जी और चौथी लेयर पर जन नायक लिखा हुआ है। सबसे ऊपर मंदिर की तरह शिखर है, जिस पर हनुमानजी का फोटो लगा हुआ है। साथ ही झंडा भी लगा हुआ है। केक का स्ट्रक्चर मंदिरनुमा और तिरंगा जैसा है।

CM शिवराज ने लिया निशाने पर

कमलनाथ के मंदिरनुमा और हनुमानजी की फोटो वाले केक काटने पर मप्र के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी उनपर हमला बोला है। सीएम ने कहा- कमलनाथ जी बगुला भगत हैं। कांग्रेसियों का भगवान की भक्ति से कोई लेना-देना ही नहीं है। इनकी पार्टी कभी श्रीराम मंदिर का विरोध करती थी। अब देखा कि इससे वोटों का नुकसान होता है तो हनुमानजी याद आ गए। सीएम ने कहा कि आप केक पर हनुमानजी बना रहे हैं और फिर केक काट भी रहे हैं। यह सनातन परंपरा और हिंदू धर्म का अपमान है, जिसको यह समाज स्वीकार नहीं करेगा।

बीजेपी के ट्विटर अकाउंट से आई प्रतिक्रिया

मध्य प्रदेश के ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया, ‘आज कमलनाथ की कथित हनुमान भक्ति का पाखण्ड फिर उजागर हुआ। हिंदू विरोधी कमलनाथ ने पूज्य हनुमान जी का चित्र लगा और मंदिरनुमा केक काटकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं से खिलवाड़ किया है।’ इसके साथ ही बीजेपी के कई मंत्री और अध्यक्ष इस पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

कांग्रेस ने दी सफाई

इस मामले पर कांग्रेस मीडिया विभाग की उपाध्यक्ष संगीता शर्मा ने कहा, ‘बीजेपी के पास कोई मुद्दा रहता नहीं है, तो धर्म और लोगों की भावनाओं को भड़काने का काम करते हैं। कमलनाथ जी हनुमानजी भक्त हैं। इस वजह से उनका एक समर्थक उनके जन्मदिन के पूर्व मंदिरनुमा हनुमानजी के फोटो वाला केक लाया था, लेकिन कमलनाथ ने इस केक को नहीं काटा। बल्कि, उन्होंने मंदिरनुमा के केक पीछे रखा अन्य केक काटा है। ‘

यह भी पढ़ें :  अब प्रकाशित खबरों को लेकर सख्त हुए शिवराज, अधिकारियों को दी चेतावनी

अन्य मुख्य समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

Exit mobile version