IPL2023 FINAL : चेन्नई सुपर किंग्स की कामयाबी का क्या है राज ? कोच फ्लेमिंग ने किया खुलासा

इंडियन प्रीमियर लीग के 16 वें सीजन में आज चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. मैच शाम 7.30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. चेन्नई अपना 10वां फाइनल खेलने वाली है. सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे कामयाब टीमों में गिनी जाती है. टीम ने 4 बार ट्रॉफी जीती है, वहीं 14 सीजन्स में 12 बार प्लेऑफ्स के लिए क्वालिफाई किया है. सभी चेन्नई की इस कामयाबी का राज जानना चाहते है. अब  चेन्नई के कोच ने टीम के फाइनल मुकाबले से पहले टीम की कामयाबी का राज खोल दिया है. चलिए आपको वो राज बताते है.

 

सुपर किंग्स के कोच ने खोले राज
चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने चेन्नई की कामयाबी का राज खोला है. फ्लेमिंग ने सीएसके के सफर पर बात करते हुए कहा है कि ” हमने हमारे लिए एक पैमाना सेट किया हुआ है, जिसमें हम खिताब को जीतने के बारे में नहीं  सोचते है. हम हमेशा सफर का हिस्सा बनने की कोशिश करते है”. फ्लेमिंग आगे कहते है कि  टूर्नामेंट के फाइनल स्टेजेस तक पहुंचने के लिए एक्साइटमेंट को कंट्रोल में रखकर प्रसेंट में रहने की जरूरत होती है, हम यहीं करने की कोशिश करते है.

 

सीएसके की यादगार वापसी
आईपीएल के इस सीजन में सीएसके का सफर शानदार रहा है. टीम ने लीग स्टेज में अपने 8 मैच जीते थे, वहीं टीम का एक मैच बारिश से धुल गया था. पिछला सीजन टीम का अच्छा नहीं रहा था. टीम ने 9वें स्थान पर फिनिश किया था, हालांकि सीएसके वापसी के लिए जानी जाती है, जो उन्होंने कर दिखाई. धोनी ने फैंस से जोरदार वापसी का वादा किया था, जो उन्होंने पूरा किया और सीएसके को कप्तानी करते हुए रिकॉर्ड 10वीं बार फाइनल में पहुंचाया.

 

चेन्नई करती है करियर रिवाईव
चेन्नई को आईपीएल की चमत्कारिक टीम भी कह सकते है. टीम ऐसे खिलाड़ियों को चुनती है जिनका फॉर्म खराब होता है और उनको सुपर स्टार बनाकर निकालती है. इस सीजन की बात करें तो चेन्नई ने अंजिक्य रहाणे की भारतीय टीम में वापसी करवाई है. रहाणे आईपीएल से पहले खराब फॉर्म में चल रहे थे, लेकिन चेन्नई में आते ही रहाणे का बल्ला आग उगलने लगा. रहाणे ने कई अहम पारियां खेली जिसकी बदौलत उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली है. ऐसे कई खिलाड़ियों के उदाहरण है जिनका करियर सीएसके ने रिवाईव किया है.

Exit mobile version