IPL- 2023 News:छत्तीसगढ़ के ये युवा क्रिकेटर IPL में दिखाएंगे अपना हुनर, किसे चेन्नई सुपर किंग्स ने चुना, कौन है जिसका चयन पंजाब किंग्स ने किया

IPL- 2023 News Chhattisgarh cricketers will show their skills Chennai Super Kings Punjab Kings

IPL- 2023 News:अब तक नक्सली वारदात के लिए पहचाने जाने वाले छत्तीसगढ़ का नाम क्रिकेट की दुनिया में भी छाने वाला है। आदिवासी बहुल इस राज्य से आईपीएल में दो युवा क्रिकेटरों का चयन किया गया है। सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब और दूसरे अजय मंडल को धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया है। हालांकि राज्य से कुल 9 खिलाड़ी नीलामी में शामिल हुए थे लेकिन 2 का ही चयन हो पाया। हरप्रीत सिंह भाटिया बालोद जिले के रहने वाले हैं तो अजय मंडल राजनांदगांव जिले के बसंतपुर के निवासी है। इन खिलाड़ियों के आईपीएल में चयन से प्रदेशवासी काफी खुश हैं। परिजनों का कहना है उनके बच्चों का आईपीएल में चयन होना उनके लिए गर्व की बात है। दोनों की क्रिकेटरों का आईपीएल में चयन पर राज्य के क्रिकेट प्रे​मी खुश हैं।

हरप्रीत सिंह को किंग्स इलेवन पंजाब ने चुना

छत्तीसगढ़ में सीनियर क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया को किंग्स इलेवन पंजाब ने उनके बेस प्राइस से दोगुने कीमत यानी 40 लाख रुपए में बल्लेबाज के तौर पर खरीदा है। हरप्रीत इससे पहले मध्य प्रदेश क्रिकेट की टीम में रहते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स और पुर्ण वारियर्स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं। लेकिन बतौर छत्तीसगढ़िया खिलाड़ी IPL में ये उनकी पहली एंट्री है।

77 मैच खेल चुके हैं हरप्रीत सिंह

हरप्रीत सिंह भाटिया ने अब तक टी-20 के 77 मैच खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 2202 रन जड़े। जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं। हरप्रीत सिंह अपने टी-20 कैरियर में सबसे बेस्ट 92 रनों की नाबाद पारी खेली है। अभी उनका स्ट्राइट रेट- 124.54 चल रहा है। वो पहले भी IPL में दो टीमों का हिस्सा रह चुके हैं। शायद इसी चलते उन्हें पंजाब ने बेस प्राइज से डबल रेट पर अपने पास बुलाया है।

इसलिए चेन्नई ने अजय मंडल को चुना

अजय मंडल ने इस साल सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट ट्रॉफी में 7 मैच खेले। जिसमें 7 विकेट झटके थे। अपने प्रदर्शन के दम पर अजय देश के टॉप 100 खिलाडियों में भी शामिल हैं। वहीं छत्तीसगढ़ को रणजी ट्रॉफी में दो मैच जिताने में अजय मंडल की बड़ी भूमिका रही। ट्रॉफी के दोनों मैचों में उन्होंने कुल 21 विकेट लिए थे और एक शतक भी लगाया था। इसी कारण उन्हें महेंद्र सिंह धोनी की टीन ने मौका दिया है।

ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं अजय मंडल

इस साल छत्तीसगढ़ के दो खिलाड़ियों का चयन आईपीएल टीम के लिए हुआ है। जिसमें हरप्रीत सिंह भाटिया के बाद राजनांदगांव जिले के बसंतपुर निवासी अजय मंडल का नाम शामिल है। वे आईपीएल के 16वें सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे। अजय को चेन्नई सुपर किंग ने 20 लाख रुपए की बेस प्राइस में टीम में शामिल किया है। वहीं उनके टीम में शामिल होने के बाद परिजनों और जिले में खुशी की लहर है। अपने पहले ही मौके पर वह चेन्नई सुपर किंग्स जैसी बड़ी टीम में अपनी जगह बनाई है। अजय मंडल ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं। अजय के माता पिता का कहना है जब उन्हें सेलेक्शन का पता चला तो उन्हें बहुत खुशी हुई। उन्होंने अजय को बधाई दी। उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। क्रिकेट खिलाड़ी अजय मंडल का चयन आईपीएल में होने पर उनके प्रशंसकों ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। लोगों को अजय और हरप्रीत के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। वहीं अजय मंडल के कोच ने बताया कि वह काफी मेहनती हैं। यदि देर रात भी किसी टूर से लौटा है तो सुबह ग्राउंड पर ही मिलेंगे। वह अंडर-14 से लेकर रणजी तक खेल चुके हैं। वह रणजी में छत्तीसगढ़ का नेतृत्व कर रहे हैं। वह एक आल राउंडर खिलाड़ी हैं। हाल ही में उन्होंने 13 विकेट लिए हैं।

9 खिलाड़ी हुए थे नीलामी में शामिल

छत्तीसगढ़ से IPL के लिए हुई नीलामी में अजय मंडल और हरप्रीत सिंह भाटिया के अलावा 7 खिलाड़ी शामिल हुए थे। इसमें सुमित रुईकर, शुभम सिंह, शुभम अग्रवाल और पिछले वर्ष आईपीएल खेल चुके शशांक अग्रवाल के साथ अमनदीप खरे, आयुष पांडेय और रवि किरण का नाम शामिल था।

Exit mobile version